पीएम मोदी के साथ मुलाकात में महबूबा को याद आए वाजपेयी

Edited By ,Updated: 24 Apr, 2017 11:40 AM

mehbooba remembers vajpayee in the meeting with pm modi

दिल्ली/श्रीनगर। वादी-ए-कश्मीर के बिगड़े हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बीच बात हुई। करीब आधे घंटे की मुलाकात में दोनों नेताओं ने घाटी में माहौल सुधारने पर विस्तार से चर्चा की।

दिल्ली/श्रीनगर। वादी-ए-कश्मीर के बिगड़े हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बीच बात हुई। करीब आधे घंटे की मुलाकात में दोनों नेताओं ने घाटी में माहौल सुधारने पर विस्तार से चर्चा की। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री महबूबा ने बताया कि घाटी में माहौल सुधारने के लिए मिलजुल कर काम करना होगा। मसले बातचीत से ही हल होंगे लेकिन उसके लिए पहले माकूल माहौल बनाने की जरूरत है। पत्थर और गोली के बीच मुकाबला रोकना होगा तभी घाटी में हालात सुधर सकते हैं। 

 

वाजपेयी के रास्ते पर चलेंगे
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बातचीत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में भी हुई थी। वाजपेयी जी ने जहां पर छोड़ा था उसी को आगे बढ़ाना होगा नहीं तो हालात सुधरने का कोई मौका नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दिखाए रास्ते की वजह से पीडीपी-बीजेपी गठबंधन बना है। प्रधानमंत्री ने भी इस बात से सहमति जताई है और वादी का माहौल दुरुस्त करने पर जोर दिया। 

 


पत्थरबाजी रोकने के लिए बातचीत जरूरी
पत्थरबाजी के लिए व्हाट्सऐप ग्रुप के इस्तेमाल पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इसका भी रास्ता निकाला जा रहा है। कुछ नौजवान नाराज हैं जो अपनी नाराजगी जताने के लिए पत्थरबाजी करते हैं जबकि कुछ को उकसाया जाता है। वह बहकावे में आकर पत्थरबाजी के रास्ते पर चल पड़े हैं। उन्हें पत्थरबाजी की दलदल से बाहर निकालने के लिए काउंसलिंग की जाएगी। 

 

गवर्नर रूल पर फैसला केंद्र करेगा
जम्मू-कश्मीर में गवर्नर रूल लगाने की अटकलों के सवाल पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस बात का फैसला केंद्र सरकार को करना है। बीजेपी-पीडीपी गठबंधन में सब ठीक है। विधान परिषद के चुनावों पर उन्होंने कहा कि कुछ मसले हैं जिन्हें आपसी सहमति से सुलझाया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!