माता वैष्णो देवी जाने का सही समय, इन ट्रेनों में कराएं रिजर्वेशन

  • माता वैष्णो देवी जाने का सही समय, इन ट्रेनों में कराएं रिजर्वेशन
You Are HereJammu Kashmir
Tuesday, June 20, 2017-1:05 PM

श्रीनगर : जम्मू और आसपास के इलाकों में खुशनुमा मौसम होने से माता वैष्णो देवी के भक्तों के चेहरे खिल गए हैं। ऐसे में अगर आप माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आना चाहते हैं तो आप निकटतम स्टेशनों से इन ट्रेनों में रिजर्वेशन करा सकते हैं। 

 

1. दिल्ली से आने वाले तमाम यात्री जम्मू राजधानी और श्री शक्ति एक्सप्रेस में रिजर्वेशन करवा सकते हैं। इसके साथ ही सराय रोहिल्ला स्टेशन से दूरंतो एक्सप्रेस और पुरानी दिल्ली से जम्मू मेल ट्रेन का विकल्प भी मौजूद हैं।

 

2. मुंबई से माता वैष्णों देवी जाने वाले लोग स्वराज एक्सप्रेस, बांद्रा जम्मूतवी एसी एक्सप्रेस और विवेक एक्सप्रेस ट्रेनों में आरक्षण करा सकते हैं। यह ट्रेनें मध्य प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रास्ते जम्मू पहुंचती हैं जिससे इसका लाभ यूपी और एमपी के लोगों को भी हो सकता है।

 

3. उत्तर प्रदेश से आने के इच्छुक लोग वाराणसी से बेगमपुरा एक्सप्रेस और हिमगिरि एक्सप्रेस से यात्रा कर सकते हैं। इनकी सीट्स फुल होने पर अर्चना और जम्मूतवी एक्सप्रेस  का विकल्प भी मौजूद है।

 

4. बिहार से जम्मूतवी आने वाले लोग पटना स्टेशन से अर्चना और हिमगिरि एक्सप्रेस में रिजर्वेशन करवा सकते हैं। 

 

5. यात्रा करने की चाह रखने वाले उत्तराखंड के लोगों के लिए हेमकुंड एक्सप्रेस और हावड़ा जम्मूतवी एक्सप्रेस का विकल्प मौजूद है। इन ट्रेनों के जरिए यात्री सुविधाजनक तरीके से सफर कर सकते हैं। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You