पुलिस प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरे साम्बा के लोग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Sep, 2017 11:07 AM

samba people on the streets against police administration

साम्बा शहर में एक सप्ताह पहले हुए लड़ाई-झगड़े में पुलिस द्वारा सही कार्रवाई न करने के विरोध में साम्बा शहर की विभिन्न मंडियों के लोगों ने वीरवार को जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को 2 घंटे बंद कर जम कर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके...

साम्बा : साम्बा शहर में एक सप्ताह पहले हुए लड़ाई-झगड़े में पुलिस द्वारा सही कार्रवाई न करने के विरोध में साम्बा शहर की विभिन्न मंडियों के लोगों ने वीरवार को जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को 2 घंटे बंद कर जम कर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में मंडियों के युवा भी सड़कों पर पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। 

 

इस दौरान दोनों तरफ गाडियों का लम्बा जाम लग गया और मौके पर भारी पुलिस बल भी पहुंच गया। मुख्य चौक पर प्रदर्शन कर रहे श्री अमर क्षत्रिय राजपूत सभा के प्रधान सेवामुक्त कैप्टन इंद्र सिंह, विनोद सिंह, लबलू सम्बयाल, सुग्रीव सिंह, राकेश सम्याल ने कहा कि गत दिवस साम्बा बाजार के युवाओं ने तेजधार हथियारों से साम्बा मंडी के युवाओं पर हमला किया, परंतु इस हमले में युवा बाल-बाल बच गए और सारी बात पुलिस को बताई, लेकिन पुलिस ने मामले को गम्भीरता से नहीं लिया और 2 दिनों तक आरोपियों को गिरफ्तार ही नहीं किया। उन्होंने कहा कि लोगों के दबाव के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार तो कर लिया, परंतु केस बहुत ही ढीला रखा, जिसके चलते उनकी जमानत हो गई।

 

2 दिन के भीतर पूरी कार्रवाई होगी : हमीद
एडीशनल एस.पी. राजा आदिल हमीद ने सभी लोगों को शांत किया और कहा कि 2 दिनों के भीतर मामले में कार्रवाई की जाएगी। वहीं लोगों ने कहा कि अगर 2 दिनों के भीतर कार्रवाई नहीं हुई तो वे फिर से राजमार्ग बंद कर देंगे।

 

पुलिस के ढीले रवैये से कमजोर रहा केस : प्रदर्शनकारी
प्रदर्शनकारी लोगों ने कहा कि साम्बा पुलिस के सभी अधिकारी आरोपियों के साथ मिलीभगत से काम कर रहे हैं और उन्हें पूरा संरक्षण दे रहे हैं, जिसे साम्बा की जनता कभी सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस के ढीले रवैये से ही केस पूरी तरह से कमजोर रहा और उनकी जमानत हो गई। प्रधान इंद्र सिंह ने कहा कि आरोपी युवकों ने हमला करने के लिए तेजधार हथियारों का इस्तेमाल किया था, लेकिन पुलिस उसे बरामद ही नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि जब तक पुलिस उनके हथियार और हमले के मास्टमाइंड को गिरफ्तार नहीं करेगी, वे चुप नहीं बैठेंगे। प्रधान ने कहा कि पुलिस दबाव में आकर कार्य कर रही है, जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।

 

नहीं सुनी एस.एस.पी. ने बात : प्रधान सिंह 
प्रधान सिंह ने कहा कि पुलिस को वह लम्बे समय से बता रहे थे कि मामले में सही कार्रवाई की जाए, नहीं तो हालात खराब हो जाएंगे, परंतु बावजूद इसके पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया। उन्होंने कहा कि बीते दिन पुलिस इस केस की जांच के लिए एस.आई.टी. गठित करने की बात कर रही थी, लेकिन आज लोग एस.एस.पी. से मिले, परंतु किसी ने उनकी बात ही नहीं सुनी, जिसके चलते आज फिर लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ा। लोगों ने आरोपियों के हथियार और मुख्य साजिशकर्ता को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!