दीपावली की रात करें ये उपाय, कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी

Edited By ,Updated: 22 Oct, 2016 10:01 AM

astrology

30 अक्तूबर को दीपावली का पर्व मनाया जा रहा है। इस दिन रात को देवी लक्ष्मी का पूजन करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। पूजा

30 अक्तूबर को दीपावली का पर्व मनाया जा रहा है। इस दिन रात को देवी लक्ष्मी का पूजन करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। पूजा के लिए बहुत सारी सामग्री का प्रयोग किया जाता है। नागकेसर का प्रयोग भी पूजा पाठ में किया जाता है। तंत्र के अनुसार दीपावली के दिन नागकेसर के कुछ सरल उपाय करने से व्यक्ति आर्थित तंगी से बच सकता है। इसके साथ ही ये उपाय व्यक्ति को धनवान बना सकते हैं। आइए जानें नगकेसर के कुछ उपाय-


* दीपावली के दिन किसी भी शुभ मुहूर्त में नागकेसर अौर 5 सिक्के एक कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखने से घर में कभी पैसों की तंगी नहीं होती।

* आर्थिक तंगी से बचने के लिए चांदी की छोटी डिब्बी में नागकेसर अौर शहद बंद करके तिजोरी में रखने से लाभ होगा। हर दीपावली पर इसे बदलते रहें।

* दीपावली के दिन शिवलिंग का अभिषेक करने के पश्चात बिल्व पत्र अौर नागकेसर के फूल अर्पित करें। उसके बाद प्रसाद चढ़ाएं। अर्पित किए हुए बिल्व पत्रों अौर फूलों को तिजोरी में रख दें। 


* नगकेसर, हल्दी, सुपारी, एक सिक्का, तांबे का टुकड़ा अौर अक्षत को कपड़े में बांध कर दीपावली के दिन लक्ष्मी पूजा में रखें। पूजा के पश्चात इस पोटली को तिजोरी में रख दें।


* प्रतिदिन कोसर का तिलक लगाने से घर में होने वाले कलह से छुटकारा मिलता है।


* कपड़े में नागकेसर लपेटकर तिजोरी में रखने से धन के आगमन में कभी कमी नहीं आती। 


* दीपावली के दिन नागकेसर से घर के बाहर अौर पूजा स्थल पर स्वस्तिक का चिन्ह बनाएं। 


 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!