आज है शॉपिंग का ‘महायोग’, अगली बार बनेगा 10 साल बाद

  • आज है शॉपिंग का ‘महायोग’, अगली बार बनेगा 10 साल बाद
You Are HereJyotish
Sunday, October 23, 2016-10:07 AM

यूं तो धन त्रयोदशी को 5 दिन बाकी हैं,  जिस दिन बाजारों में खूब गहमा-गहमी रहेगी परंतु आज यानी 23 अक्तूबर, रविवार को भी खरीदारी का महायोग बन रहा है। आज राधाष्टमी, कालाष्टमी, पुष्य योग अर्थात रवि पुष्य योग के अलावा सर्वार्थ सिद्धि योग तथा श्री वत्स योग भी पड़ रहा है। ये सब ज्योतिषीय दृष्टि से अक्षय योग माने जाते हैं।  

 

हालांकि, इस दिन सूर्य अपनी नीच राशि तुला में बुध के साथ होगा और बुध-आदित्य योग का निर्माण करेगा तथा व्यापार को चंद्रमा अपनी स्वराशि में रह कर बाजार को चार चांद लगा देगा। ऐसे संयोगों में जो भी गृहपयोगी वस्तु खरीदी जाती है  वह स्थायी तथा दीर्घकालीन उपयोग के लिए अच्छी सिद्ध होती है।

 

यह खास मुहूर्त शनिवार की रात्रि लगभग 9 बजे आरंभ हो गया है और रविवार रात्रि इसी समय तक रहेगा। पुष्य नक्षत्र, गुरु ग्रह के अन्तर्गत आते हैं जो व्यापार को विस्तार एवं स्थिरता देते हैं। इस समय की गई खरीदारी घर में समृद्धि प्रदान करती है।
यह सुअवसर है सोने, चांदी, भवन, स्थायी सम्पत्ति, वाहन, बर्तन, ज्यूलरी, इलैक्ट्रॉनिक उपकरण, घर की डैकोरेशन आदि का सामान  तथा ऐसी ही चीजें खरीदने का जो लम्बे समय तक काम आएं। ऐसा अवसर वर्ष 2013 में भी आया था और अगली बार वर्ष 2026 में आएगा।
—मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिर्विद, चंडीगढ़


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You