Subscribe Now!

‘मी टू’ आंदोलन से प्रेरित होकर अभिनेत्री ग्रांट ने स्टीवन सीगाल पर लगाया यौन शोषण का आरोप

  • ‘मी टू’ आंदोलन से प्रेरित होकर अभिनेत्री ग्रांट ने स्टीवन सीगाल पर लगाया यौन शोषण का आरोप
You Are HereBlogs
Saturday, January 20, 2018-4:21 AM

एक्शन फिल्मों के स्टार स्टीवन सीगाल ने इस बात से इन्कार किया है कि उसने अभिनेत्री तथा जासूसी फिल्मों की नायिका रैशल ग्रांट पर 2002 में अपनी एक फिल्म के सैट पर किसी प्रकार का यौन हमला किया था। जैनी मैक्कार्थी तथा ईवा लारियू सहित अनेक अभिनेत्रियों ने स्टीवन पर परेशान करने तथा यौन हमला करने के आरोप लगाए हैं। गत अक्तूबर से  ऐसे आरोप नए सिरे से लगने शुरू हुए हैं। 

बी.बी.सी. से बातचीत करते हुए ग्रांट ने कहा था कि 65 वर्षीय सीगाल ने ‘आऊट फार ए किल’ के फिल्मांकन के दौरान उस पर यौन हमला किया था। यह ग्रांट की पहली वीडियो थी और यह 2003 में जारी हुई थी। 40 वर्षीय ग्रांट उस समय 26 वर्ष की थी, जबकि सीगाल 50 वर्ष पार कर चुका था। ग्रांट ने कहा है कि जिस समय उस पर यौन हमला हुआ, उस समय वह बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में सीगाल तथा फिल्म के निर्देशक के साथ पटकथा की एक लाइन पढ़ रही थी। अचानक निर्देशक को बाहर जाना पड़ा और वह सीगाल के साथ अकेली रह गई। 

ग्रांट ने दावा किया है कि अकेलेपन का लाभ उठाकर सीगाल ने उसे अपना स्ट्रैपलैस टॉप उतारने को कई बार कहा, लेकिन उसने हर बार ‘ना’ में जवाब दिया। आखिर वह उठकर खड़ी हो गई तो सीगाल ने जबरदस्ती उसका टॉप खींच लिया और उसके वक्ष नंगे हो गए। उसने बी.बी.सी. को बताया, ‘‘मैं अपना बदन ढंकने के लिए मजबूर हो गई, लेकिन उसने मुझे जबरदस्ती बैड पर गिरा लिया और फिर कहने लगा, ‘लगता है तुम्हें मेरे.... के दर्शन करने की जरूरत है।’ इतना कह कर उसने अपनी पैंट उतारनी शुरू कर दी।’’ बकौल ग्रांट, तब उसने रोना शुरू कर दिया और सीगाल जो करतूत कर रहा था, उसने बंद कर दी तथा क्षमा याचना की लेकिन बाद में इस फिल्म में से ग्रांट की छुट्टी हो गई। ग्रांट ने कहा, ‘‘कौन-सी अभिनेत्री यह चाहेगी कि पहली ही फिल्म में उसे बैडरूम में घसीट लिया जाए और अपना टॉप उतारने को कहा जाए?’’ 

दूसरी ओर सीगाल की ओर से उसके वकीलों ने बी.बी.सी. से बात करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल ने ग्रांट के साथ ऐसा कुछ नहीं किया और खास तौर पर सोफिया में 2002 में कोई यौन हमला करने से तो बिल्कुल ही उसने इन्कार किया है। पीर्स ब्रोस्नन अभिनीत जेम्स बांड फिल्म ‘डाई एन अदर डे’ में उनकी सहअभिनेत्री के रूप में 2002 में काम करने वाली ग्रांट ने कहा कि ‘‘मी टू’’ आंदोलन से प्रेरित होकर ही उसे अपने साथ हुई ज्यादती का खुलासा करने की हिम्मत मिली। 

अब लास एंजल्स का पुलिस विभाग सीगाल के विरुद्ध यौन हमले के कम से कम एक मामले में तफ्तीश कर रहा है, जो 2005 से संबंधित है। सीगाल पर उसकी अपने सहायकों के अलावा कैथरीन हीगल, जैनी मैक्कार्थी, पोॢशया डी रोस्सी और यूरियाना मार्गुल्ली ने यौन दुव्र्यवहार के आरोप लगाए हैं। अभिनेत्री रेजिना सिमोन्स ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि 1983 में सीगाल ने अपने घर में उसका बलात्कार किया था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You