आस्ट्रेलिया पुलिस ने नए साल के जश्न के मौके पर आतंकवादी हमले की साजिश विफल की

  • आस्ट्रेलिया पुलिस ने नए साल के जश्न के मौके पर आतंकवादी हमले की साजिश विफल की
You Are HereLatest News
Tuesday, November 28, 2017-6:35 PM

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया में पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि इस्लामिक स्टेट से सहानुभूति रखने वाला एक व्यक्ति बंदूक खरीदकर मेलबर्न में नववर्ष के कार्यक्रम में यथासंभव अधिकाधिक लोगों की जान लेने की साजिश रच रहा था और उसने उसकी साजिश को विफल कर दिया।

मेलबर्न के वेरीबी में मंगलवार को एक मकान पर छापे के दौरान षडयंत्रकारी अली अली को गिरफ्तार किया गया। उसे आज अदालत में पेश किया गया। उसे आतंकवादी हमले की साजिश रचने और इस सिलसिले में दस्तावेज हासिल करने को लेकर आरोपित किया गया है। उसने जमानत अर्जी नहीं लगाई। वह सोमालियाई माता-पिता की संतान है।

पुलिस ने दावा किया कि 20 वर्षीय यह युवक आतंकवादी हरकत को अंजाम देने के लिए तथा आग्नेयास्त्र चलाने के लिए ऑनलाइन अलकायदा की गाइड बुक तक पहुंचा लेकिन वह स्वचालित राइफल खरीदता, उससे पहले उसे दबोच लिया गया। विक्टोरिया पुलिस के उपायुक्त शाने पैट्टन ने कहा, ‘‘हम जो आरोप लगा रहे हैं, वह यह है कि नए साल के जश्न में फेडेरशन स्क्वायर क्षेत्र में वह जितने लोगों को मार सकता है, उतने लोगों को मारने के लिए वह आग्नेयास्त्र का इस्तेमाल करना चाह रहा था। ’’

फेडरेशन स्क्वायर शहर के मध्य में एक व्यस्त ट्रेन स्टेशन है और सेंट पॉल कैथड्रल चर्च के सामने हैं। वहां 31 दिसंबर को नए साल का बड़ा जश्न होता है। सालभर पहले भी पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर ऐसे ही एक हमले की साजिश को विफल की थी।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You