आस्ट्रेलिया पुलिस ने नए साल के जश्न के मौके पर आतंकवादी हमले की साजिश विफल की

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Nov, 2017 06:35 PM

australian police failed to plot terrorist attack on new years celebration

आस्ट्रेलिया में पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि इस्लामिक स्टेट से सहानुभूति रखने वाला एक व्यक्ति बंदूक खरीदकर मेलबर्न में नववर्ष के कार्यक्रम में यथासंभव अधिकाधिक लोगों की जान लेने की साजिश रच रहा था और उसने उसकी साजिश को विफल कर दिया।

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया में पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि इस्लामिक स्टेट से सहानुभूति रखने वाला एक व्यक्ति बंदूक खरीदकर मेलबर्न में नववर्ष के कार्यक्रम में यथासंभव अधिकाधिक लोगों की जान लेने की साजिश रच रहा था और उसने उसकी साजिश को विफल कर दिया।

मेलबर्न के वेरीबी में मंगलवार को एक मकान पर छापे के दौरान षडयंत्रकारी अली अली को गिरफ्तार किया गया। उसे आज अदालत में पेश किया गया। उसे आतंकवादी हमले की साजिश रचने और इस सिलसिले में दस्तावेज हासिल करने को लेकर आरोपित किया गया है। उसने जमानत अर्जी नहीं लगाई। वह सोमालियाई माता-पिता की संतान है।

पुलिस ने दावा किया कि 20 वर्षीय यह युवक आतंकवादी हरकत को अंजाम देने के लिए तथा आग्नेयास्त्र चलाने के लिए ऑनलाइन अलकायदा की गाइड बुक तक पहुंचा लेकिन वह स्वचालित राइफल खरीदता, उससे पहले उसे दबोच लिया गया। विक्टोरिया पुलिस के उपायुक्त शाने पैट्टन ने कहा, ‘‘हम जो आरोप लगा रहे हैं, वह यह है कि नए साल के जश्न में फेडेरशन स्क्वायर क्षेत्र में वह जितने लोगों को मार सकता है, उतने लोगों को मारने के लिए वह आग्नेयास्त्र का इस्तेमाल करना चाह रहा था। ’’

फेडरेशन स्क्वायर शहर के मध्य में एक व्यस्त ट्रेन स्टेशन है और सेंट पॉल कैथड्रल चर्च के सामने हैं। वहां 31 दिसंबर को नए साल का बड़ा जश्न होता है। सालभर पहले भी पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर ऐसे ही एक हमले की साजिश को विफल की थी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!