उत्तर कोरिया की धमकी -अमरीका ने उकसाया अब युद्ध होकर रहेगा

  • उत्तर कोरिया की धमकी -अमरीका ने उकसाया अब युद्ध होकर रहेगा
You Are HereLatest News
Thursday, December 07, 2017-10:56 AM

वॉशिंगटनः वैश्विक दबाव और अमरीका समेत संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों और चेतावनी को दरकिनार कर उत्तर कोरिया लगातार मिसाइल और परमाणु परीक्षण कर रहा है। इससे अमरीका समेत दुनिया के बाकी देश परेशान  हैं। उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच  धमकियों का सिलसिला बढ़ता जा रहा है और दोनों ही देश अब आर-पार लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं। इसी के चलते  अमरीका ने कोरियाई प्रायद्वीप में अपनी ताकत दिखाने के लिए दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया है। 

सैन्य अभ्यास के दौरान कोरियाई प्रायद्वीप में अमरीकी B-1B बमवर्षक विमान दहाड़ता नजर आया। इससे बिफरे उत्तर कोरिया ने अमरीका और दक्षिण कोरिया को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। उत्तर कोरिया ने कहा कि इस तरह के सैन्य अभ्यास के जरिए कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु युद्ध की ओर धकेला जा रहा है। 
शुक्रवार तक चलने वाले इस संयुक्त अभ्यास में अमरीका के F-22 और F-35 स्टील्थ फाइटर भी शामिल हो रहे हैं। मालूम हो कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय बलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया थ और दावा किया था कि अमरीका इस मिसाइल की जद में है। वहीं, चीन ने दोनों पक्षों से संयम बरतने को कहा है।

अमरीका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास से भड़के उत्तर कोरिया ने परमाणु युद्ध को लेकर साफतौर पर चेताया है कि इस कदम के जरिए अमरीका उसे परमाणु युद्ध के लिए उकसा रहा है। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री के मुताबिक अमरीका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास से परमाणु युद्ध शुरू होकर रहेगा।डोनाल्‍ड ट्रंप प्रशासन इसके लिए दोषी है और कोरियाई प्रायद्वीप पर इस तरह से अभ्यास करना अमरीका को महंगा साबित होगा। 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You