चंडीगढ़ कार्निवल 24 नवंबर से शुरू, आप भी पहुंचे यहां, इस बार यह सब रहेगा खास(pics)

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Nov, 2017 01:55 PM

chandigarh carnival starts from 24th november

चंडीगढ़ कार्निवल का शुक्रवार से आगाज होने जा रहा है। इस बार फिर से गवर्नमैंट आर्ट कॉलेज के स्टूडैंट्स कार्निवल में लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने मॉडल्स को तैयार करने में जुटे हैं। कार्निवल में कॉलेज की 9 टीमों से 90 स्टूडैंट्स ने भाग...

चंडीगढ़, (रश्मि रोहिला) : चंडीगढ़ कार्निवल का शुक्रवार से आगाज होने जा रहा है। इस बार फिर से गवर्नमैंट आर्ट कॉलेज के स्टूडैंट्स कार्निवल में लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने मॉडल्स को तैयार करने में जुटे हैं। कार्निवल में कॉलेज की 9 टीमों से 90 स्टूडैंट्स ने भाग लेंगी। इस बार चंडीगढ़ प्रशासन ने  कार्निवल का थीम रखा है ‘इंद्रधनुष’ । तीन दिवसीय इस कार्निवल में सभी टीमों ने बच्चों को आकर्षित करने के लिए पसंदीदा कुुछ मुख्य कार्टून कैरेक्टर्स को अपने मॉडल्स में शामिल किया है। 


टीमों को मॉडल्स बनाने का एक हफ्ते का दिया है समय : प्रिंसीपल
गवर्नमैंट आर्ट कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि इस बार सभी टीमों को मॉडल्स तैयार करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। स्टूडैंट्स 17 नवंबर से अपने अपने मॉडल्स को बनाने की तैयारी में जुट  गए थे। 23 नवंबर तक सभी टीमों द्वारा मॉडल्स तैयार कर लिए जाएंगे। इसके साथ ही कालेज प्रिंसीपल राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि इन मॉडल्स के साथ-साथ इस कार्निवल में छात्रों द्वारा नेल आर्ट, टैटू आर्ट तथा पोट्रेट बनाने के कुछ स्टॉल्स भी लगाए जाएंगे। 


स्टूडैंट्स इन फेम्स कार्टून्स पर तैयार कर रहे मॉडल्स
डोरेमॉन फैमिली कराएगी सैर :

6 सदस्यों की एक टीम ने डोरेमॉन चर्चित कार्टून को मॉडल के रूप में तैयार करने के लिए चुना है, जो आज  बच्चों में भी खूब पसंद किया जा रहा है। टीम के मैंबर पारस ने बताया कि उनकी इस राइड में पुरी डोरेमॉन फैमिली लोगों को कार्निवल की सैर कराएगी। डोरेमॉन फैमिली में नोदिता, जियान, सूनयो और डोरेमॉन शामिल हैं। 

 

मोटू-पतलू के साथ मिलेगी ईगल की सवारी
कॉलेज की एक टीम ने अपने मॉडल को ईगल का रूप दिया है, जिसमें डोरेमॉन, मोटू-पतलू, निंज्झा, टर्टल भी सवार होंगे, जो कार्निवल में आए बच्चों अपने साथ कार्निवल की सैर कराएंगे। टीम के एक सदस्य सत्या ने बताया कि उनकी टीम े बच्चों को अपनी ओर से आकर्षित करने के लिए  हरसंभव  कोशिश कर रही है। इसके साथ-साथ हम अपने मॉडल्स में ऐसे ही कलर्स का इस्तेमाल करेंगे, जो बच्चों को अपनी ओर आकर्षित कर सके। 


मूवी ‘स्मर्फ’ का कैरेक्टर भी बनेगा बच्चों के आकर्षण का केन्द्र
कॉलेज के बी.एफ.ए. फस्र्ट ईयर की स्टूडैंट साची ने बताया कि उनकी टीम द्वारा एक कार्टून मूवी को कैरैक्टर राइड के साथ तैयार किया जा रहा है। इसके चलते हमने अपने मॉडल में सबसे ऊपर ‘स्मर्फ’ मूवी के सबसे चर्चित करैक्टर को दर्शाया है। हालांकि यह अभी पुरी तरह से तैयार नहीं हो पाया है लेकिन एक दो दिन भीतर यह बनकर तैयार हो जाएगा। साची ने बताया कि उनकी टीम में कुल 13 सदस्य हैं, जो इसे तैयार कर रहे हैं।


मिस्टर बीन भी नजर आएंगे कार्निवल में
मैदान के दूसरी और टीम मनिंदर काम कर रही है। मनिंदर सिंह भी फाइन आट्र्स के फस्र्ट ईयर के स्टूडैंट हैं। उन्होंने कहा कि रंगों से जोड़ते हुए हमने इसे मिस्टर बीन से जोड़ा है। राइट में उन्ही का चेहरा मुख्य होगा। उनका किरदार सबको पसंद आता है, ज्यादातर बच्चों को। बच्चों को लुभाने के लिए ही राइड बनी है। टीम में एक सीनियर भी है, जो हमें गाइड करेगा। इसके अलावा एक मॉडल टॉम एंड जैरी को भी तैयार किया जा रहा है।


ओगी एंड ड्रैगन राइड
कॉलेज की 9 टीमों में से एक टीम द्वारा कार्टून कैरेक्टर ‘ओगी एंड द डै्रगन राइड’ मॉडल तैयार किया जा रहा है। इस मॉडल को तैयार करने के लिए इस टीम में कुल 12 सदस्य जुटे हैं। टीम की ही सदस्य खुशबू  ने बताया कि वह अपने मॉडल को तैयार करने में दिन-रात मेहनत कर रहे हैं  ताकि अपने इस मॉडल को बाकि टीमों के मॉडल्स से अधिक आकर्षक बना लें। यही कारण है कि सुबह 9 बजे कालेज में आने के बाद घर जाने का कोई होश ही नहीं रहता  है। टीम  में लड़के लड़कियां दोनों शामिल हैं, लेकिन लड़कियों शाम सात बजे तक अपने घर लौट जाती हैं लेकिन लड़के देर रात तक इस मॉडल को तैयार करने में लगे रहते हैं। खुशबू ने बताया कि ऑगी और ड्रैगन का मॉडल तैयार कर वह अपनी राइड पर लगाएंगी। 


बांस की लकड़ी से बना रहे शिप ऑफ टून 
आरी से बांस की लकड़ी को काटकर उसे मन माफिक आकार दे रहे सुखजीत जोधा फाइन आट्र्स के प्रथम ईयर के स्टूडैंट  अपनी टीम के साथ शिप ऑफ टून तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्निवल बहुत बार देखा है लेकिन इस बार हमें मौका मिला है कि खुद इसके लिए राइड तैयार करें। हम कई कार्टून किरदारों को अपनी राइड में बनाएंगे। हमारी टीम में ज्यादातर फस्र्ट ईयर के 
स्टूडैंट्स हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!