नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई: सत्यपाल

  • नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई: सत्यपाल
You Are HereLatest News
Saturday, November 25, 2017-11:53 AM

पटनाः बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था जहां मजबूत हुई वहीं आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर हुई है। मलिक ने  राजभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्टेट बैंक के प्रशिक्षु प्रबेशनर अधिकारियों की 41 सदस्यों की टीम को संबोधित करते हुए कहा कि विमुद्रीकरण से देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली है और राष्ट्र की आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर हुई है। 

राज्यपाल ने बिहार में विशेष संदर्भ में साख-जमा-अनुपात बढ़ाने का अनुरोध करते हुए कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत बैंकों को उदारतापूर्वक वित्त पोषण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड’ के माध्यम से युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए तथा ‘किसान क्रेडिट कार्डों’ के जरिए किसानों को कृषि-कार्याें के लिए आसानी से निर्धारित ऋण उपलब्ध करवाया जाना चाहिए। 

कार्यक्रम में प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त अनुभवों को साझा करते हुए प्रोबेशनर अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान बिहार के लोग मिलनसार, प्रतिभावान, परिश्रमी हैं। युवा अधिकारियों ने ‘विमुद्रीकरण’ को भारतीय अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में एक सही कदम तथा ‘कैशलेश इकोनॉमी’ की दिशा में एक सार्थक प्रयास बताया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You