पाक की ओर से होने वाली गोलीबारी पर विधानसभा में हंगामा, विपक्ष का बहिगर्मन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Jan, 2018 03:30 PM

dispatch in the assembly on pak firing

सीमावर्ती क्षेत्रों में पाकिस्तानी बलों द्वारा की जा रही गोलीबारी को लेकर जम्मू-कश्मीर विधानसभा से आज विपक्षी दलों के सदस्यों ने बहिर्गमन किया और सरकार से सीमा पर ऊपजी ‘‘अभूतपूर्व स्थिति’’ पर प्रतिक्रिया देने को कहा है। मंगलवार सुबह सदन की कार्यवाही...

जम्मू  : सीमावर्ती क्षेत्रों में पाकिस्तानी बलों द्वारा की जा रही गोलीबारी को लेकर जम्मू-कश्मीर विधानसभा से आज विपक्षी दलों के सदस्यों ने बहिर्गमन किया और सरकार से सीमा पर ऊपजी ‘‘अभूतपूर्व स्थिति’’ पर प्रतिक्रिया देने को कहा है। मंगलवार सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के सदस्यों ने पाकिस्तानी गोलाबारी से लोगों की रक्षा करने में सरकार की कथित असफलता को लेकर सरकार-विरोधी नारेबाजी की।

पाक की तरफ से की जा रही गोली बारी में अबतक 12 लोग मारे गए हैं जिनमें सात स्थानीय लोग हैं। हंगामे के बीच नेकां के सदस्य अली मोहम्मद सागर ने आरोप लगाया कि सीमा पर गोलीबारी के कारण होने वाली मौतों को लेकर सरकार चुप्पी साधे हुए है। सगर ने सवाल किया, ‘‘सीमा पर अभूतपूर्व स्थिति है। सरकार को स्थिति पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। हम जनहानि क्यों होने दे रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद जुगल किशोर शर्मा ने हाल ही में दावा किया है कि केन्द्र ने सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के लिए बंकर बनाने हेतु 450 करोड़ रुपए आवंटित किया है, वहीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का कहना है कि संघर्षविराम का उल्लंघन रोकने के लिए बंकरों की नहीं बल्कि बेहतर भारत-पाकिस्तान संबंधों की जरूरत है। 

उन्होंने कहा, ‘‘दोनों गठबंधन सहयोगियों की सोच में फर्क है। मैं चाहता हूं कि वह सरकार का रूख स्पष्ट करें।’’विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामों के बीच भाजपा के सदस्यों ने ‘‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’’ के नारे लगाये। इसपर सदन में विपक्ष के नेता उमर अब्दुल्ला सहित अन्य सदस्यों ने बहिगर्मन किया । 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!