दक्षिण कोरिया में दूसरे सबसे शक्तिशाली भूकंप के झटके

  • दक्षिण कोरिया में दूसरे सबसे शक्तिशाली भूकंप के झटके
You Are HereLatest News
Wednesday, November 15, 2017-4:12 PM

सोल: दक्षिण कोरिया के दक्षिण पूर्व क्षेत्र में 5.4 तीव्रता का भूकंप के  झटके महसूस किए गए।  देश में सामान्यतया भूकंप के इतने तेज झटके नहीं आते हैं। रिकॉर्ड के मुताबिक यह दूसरा सबसे शक्तिशाली भूकंप है। कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन ने कहा कि जलजला राजधानी सोल सहित देश के अधिकतर हिस्से में महसूस किया गया और इसका केंद्र दक्षिण पूर्वी औद्योगिक शहर पोहांग के पास 9 किलोमीटर की गहराई पर था।

यह दोपहर करीब अढाई बजे आया।कोरियाई प्रायद्वीप पर आम तौर पर भूकंप के तेज झटके नहीं आते हैं। यहां के भूकंपीय गतिविधियों पर करीब से निगाह रखी जा रही है क्योंकि ज़लज़ला आने पर सबसे पहला संकेत यह माना जाता है कि उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण किया है।  दक्षिण कोरिया का पोहांग एक बंदरगाह शहर है और यहां पोस्को का मुख्यालय है जो देश की शीर्ष और दुनिया की चौथी सबसे बड़ी स्टील कंपनी है। 

स्थानीय टीवी स्टेशनों पर भेजे गए फोटो और वीडियो फुटेज में सड़क की ढह गई दीवारें और घरों में फर्नीचर तेजी से हिलता हुआ दिख रहा है। योनहप समाचार एजैंसी ने कोरिया हाइड्रो एंड न्यूक्लीयर पावर के अधिकारियों के हवाले से कहा कि स्थानीय परमाणु संयंत्र बिना किसी रूकावट के काम कर रहे हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You