मिस्र के वकील ने लड़कियों बारे दिया विवादित बयान, गया जेल

  • मिस्र के वकील ने लड़कियों बारे दिया विवादित बयान, गया जेल
You Are HereLatest News
Wednesday, December 06, 2017-5:36 PM

काहिराः मिस्र के एक वकील को  लड़कियों के बारे में विवादित बयान देना भारी पड़ गया है। वकील नबीह अल वाहश ने कहा था कि फटी जींस पहनने वाली लड़कियों का रेप करना राष्ट्रीय जिम्मेदारी है। कोर्ट ने इसके लिए उसे तीन साल की जेल की सजा सुनाई है। वकील इससे पहले से विवादों में रहे हैं और उस पर करीब साढ़े 72 हजार रुपए का जुर्माना भी लग चुका है। 

वकील ने यह बयान अक्टूबर में हुई एक टेलीविजन डिबेट के दौरान दिया था, जिसमें वेश्यावृत्ति पर कानून को लेकर बात हो रही थी। अपने विवादित बयान में वकील ने कहा था, “मैं कहता हूं कि जब कोई लड़की सड़क से गुजरती है, तो उसे सैक्सुअली हैरेस करना और रेप करना राष्ट्रीय जिम्मेदारी बनती है।” ‘अल असीमा’ पर उन्होंने आगे कहा था, “क्या आप सड़क से गुजरती लड़की को देख कर खुश होते हैं, जिसके शरीर के पीछे का हिस्सा दिख रहा होता है? 

मैं कहता हूं कि जब लड़की इस तरह से चले तो उसे सेक्सुअली हैरेस करना और उसका रेप करना राष्ट्रीय जिम्मेदारी बनती है।” वकील ने आगे यह भी कहा, “जो महिलाएं छोटे कपड़े पहनती हैं, वे पुरुषों को उन्हें हैरास करने के लिए निमंत्रण देती हैं। ऐसे में अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने से ज्यादा अहम सिद्धांतों की रक्षा करना होता है।”

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You