Subscribe Now!

भारत में निवेश को इच्छुक हैं वैश्विक निवेशक, कहीं और ऐसे अवसर नहींः गोयल

  • भारत में निवेश को इच्छुक हैं वैश्विक निवेशक, कहीं और ऐसे अवसर नहींः गोयल
You Are HereBusiness
Tuesday, January 23, 2018-2:24 PM

दावोसः केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि भारत में विदेशी निवेश की व्यापक संभावनाएं हैं और दुनिया में इसकी तुलना में ऐसे अवसर कहीं और नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर निवेशक भारत में निवेश करने को लेकर काफी इच्छुक हैं। गोयल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत की भूमिका नेतृत्व देने वाली बन रही है और इसे बिखरी दुनिया में समस्याओं का हल करने वाले के रूप में देखा जाने लगा है।

गोयल ने यहां विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यू.ई.एफ.) के मौके पर कहा, ‘‘आगे चलकर दुनिया की अर्थव्यवस्था, सामाजिक तनाव और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई तथा जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर भारत की भूमिका बढ़ने वाली है। गोयल ने कहा कि वैश्विक स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत लोकप्रियता तथा व्यक्तिगत स्वीकार्यता बहुत भारी है। उन्हें आज दुनिया भर नेता सम्मान की दृष्टि से देखते हैं और उन्हें ऐसे नेतृत्व के रूप में देख जाता है जो कि दुनिया के समक्ष आने वाली समस्याओं को हल करने में मददगार है। गोयल ने कहा कि इस दृष्टि से 125 करोड़ भारतीय दुनिया की बात करते समय गर्व महसूस कर रहे हैं।

भारत में दावोस शिखर बैठक को लेकर जिज्ञासा पर मंत्री ने कहा कि जिस तरह से भारत महाशक्ति बन रहा है, नई अर्थव्यवस्था और नया भारत बन रहा है, पूरी दुनिया काफी रुचि से हमारी ओर देख रही है। उन्होंने कहा कि हम पिछले तीन साल से दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था हैं। ऐसे में निश्चित रूप से लोग भारत में निवेश की काफी संभावनाएं देख रहे हैं। इसके लिए हम अपने बुनियादी ढांचे का विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2,000 अरब डॉलर के निवेश ट्रस्ट के साथ हम बुनियादी ढांचे के विकास को आगे बढ़ा रहे हैं। भारत की तुलना में दुनिया में कहीं भी ऐसे अवसर नहीं हैं।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You