Subscribe Now!

गुजरातः वडोदरा के केमिकल प्लांट में ब्लास्ट, 4 की मौत और 12 घायल

  • गुजरातः वडोदरा के केमिकल प्लांट में ब्लास्ट, 4 की मौत और 12 घायल
You Are HereNational
Sunday, January 21, 2018-6:27 PM

वडोदराः गुजरात के वडोदरा शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक रसायन संयंत्र में रविवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम चार कर्मचारियों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जीएसपी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड में विस्फोट से परिसर में एक बड़ी आग लग गई। विस्फोट यहां पास के नंदेसारी में गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र स्थित कंपनी के फिल्टर संयंत्र में सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुआ।

वडोदरा जिला कलेक्टर पी भारती ने कहा, ‘‘दुर्घटना में कंपनी के चार र्किमयों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि घायल व्यक्तियों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर बतायी गई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने दुर्घटना मामले में एक जांच का आदेश दे दिया है।’’ विस्फोट के कारण का तत्काल पता नहीं लग पाया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल की गाडिय़ों को आग पर काबू पाने में लगभग दो घंटे का समय लगा। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कंपनी के दो संयंत्रों की मशीनरी और उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए। आसपास स्थित कंपनी की इकाइयों को बंद करने के लिए कहा गया।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You