आतंकी हाफिज सईद का ब्रिटेन कनैक्शन आया सामने

  • आतंकी हाफिज सईद का ब्रिटेन कनैक्शन आया सामने
You Are HereLatest News
Thursday, January 11, 2018-11:06 AM

लंदनः एक रेडियो डॉक्यूमेंट्री में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का ब्रिटेन कनैक्शन सामने आया है। हाफिज सईद ब्रिटेन में भी नफरत फैलाने का पैगाम दे चुका है।  हाफिज सईद ने साल 1995 में स्कॉटलैंड का दौरा किया था।  यहां ग्लासगो के कई मस्जिदों में उसने मुस्लिमों से जिहाद की लड़ाई लड़ने की अपील की थी। यह बात एक इंवेस्टिगेशन में सामने आई है।  रेडियो डॉक्यूमेंट्री 'द डॉन ऑफ़ ब्रिटिश जिहाद' में हाफिज सईद को लेकर डिटेल रिपोर्ट दी गई है जिसमें बताया गया था कि हाफिज ने धार्मिक कारण बताते हुए 1995 में ब्रिटिश मस्जिदों का दौरा किया था।  ग्लासगो के एक मस्जिद में हाफिज ने जिहाद की अपील की थी। 

हाफिज ने कहा था, "मुसलमानों में जिहाद की भावना है। उन्होंने दुनिया पर हकूमत की है, लेकिन आज वो शर्मसार हो रहे हैं। अपनी जगह बनाए रखने के लिए मुसलमानों को जिहाद की लड़ाई लड़नी चाहिए।"  इस डॉक्यूमेंट्री में इस बात की जांच की गई है कि हाफिज के 'हेट स्पीच' के बाद ब्रिटिश मुस्लिमों में कट्टरवादी सोच 9/11 हमलों से पहले ही आ गई थी। इस डॉक्यूमेंट्री के निर्माताओं में से एक साजिद इकबाल ने बताया कि उन्होंने ऐसे लोगों से बात की है जो 80-90 के दशक में ही एक्टिव हो गए थे।

जिद इकबाल के मुताबिक, "इस आर्टिकल में जिहाद के बारे में बताया गया और ब्रिटिश मुसलमानों से सईद के साथ जिहाद में शामिल होने को कहा गया। " बता दें कि ग्लासगो की मुख्य मस्जिद में भी हाफिज सईद ने काफी तादाद में लोगों को संबोधित किया था। हाफिज ने कहा था, "यहूदी, मुसलमानों में जिहाद की भावना को खत्म करने के लिए अरबों डॉलर खर्च कर रहे हैं। मैं मुसलमानों को लोकतंत्र के ज़रिए सत्ता की राजनीति के करीब लाना चाहता हूं।"

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You