ये है वो चार चीजें, जो नवंबर में बिगाड़ेगी आपके घर का बजट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Nov, 2017 01:55 PM

here  s the four things that will spoil your home in november

इस साल नवंबर कई तरह के बदलाव लेकर आया है। साल के जाते- जाते कई अहम बदलाव हमारे घर में हो जाएंगे या हम यह भी कह सकते है कि आम आदमी को नवंबर के महीने में जोरदार झटका लग सकता है।  इस महीने में कुछ वस्तुओं के दाम में इजाफा हो रहा है जिसका सीधा असर आपके...

नई दिल्लीः इस साल नवंबर कई तरह के बदलाव लेकर आया है। साल के जाते- जाते कई अहम बदलाव हमारे घर में हो जाएंगे या हम यह भी कह सकते है कि आम आदमी को नवंबर के महीने में जोरदार झटका लग सकता है।  इस महीने में कुछ वस्तुओं के दाम में इजाफा हो रहा है जिसका सीधा असर आपके बजट पर पड़ेगा। हम आपको बताने दें वो कौन सी चीजे है। आईए देखिए पूरी लिस्टः
PunjabKesari
-अगर आप नवंबर में घरेलू उपकरण जैसे फ्रीज, एसी, वाशिंग मशीन जैसी चीजें लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। नवंबर में इन चीजों की खरीद पर आपको 3 से 5 फीसदी ज्‍यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से कंपनियां अब इसे उपभोक्ताओं से वसूलने की तैयारी में हैं। इसकी अहम वजह ये भी है कि स्टील के दाम करीब 40 फीसदी बढ़ें हैं वहीं कॉपर के दाम में भी 50 फीसदी का इजाफा हो सकता है।
PunjabKesari
-नवंबर में ईंधन यानी पेट्रोल और डीजल के दाम में भी इजाफा हो सकता है। इसकी वजह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कच्‍चे तेल की कीमतों का बढ़ना है। अंतरराष्ट्री मार्कीट में कच्चे तेल का दाम 60 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच चुका है।
PunjabKesari
-नवंबर में हवाई सफर करना महंगा हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि हवाई किराये में 15 फीसदी ज्‍यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। अगस्‍त महीने से एविएशन टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) की कीमतें बढ़ रही हैं। ऐसे में विमानन कंपनियां लगातार हवाई किराया बढ़ाने की योजना बना चुकी हैं।
PunjabKesari
-जीएसटी परिषद भले ही अगले महीने से एसी रेस्‍तरां पर लगने वाले 18 फीसदी जीएसटी रेट को 12 फीसदी करने की तैयारी कर रही हो, बावजूद इसके बाहर खाना महंगा हो सकता है। नेशनल रेस्‍टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने कहा है कि अगर जीएसटी परिषद 12 फीसदी जीएसटी रेट तय करती है और उस पर इनपुट क्रेडिट क्‍लेम की सुविधा नहीं देती है, तो इससे आम लोगों को इसका सीधा फायदा नहीं मिल पाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!