Subscribe Now!

इमरान खान को सता रहा ट्रंप का डर

  • इमरान खान को सता रहा ट्रंप का डर
You Are HereLatest News
Monday, January 15, 2018-10:57 AM

इस्लामाबादः पाकिस्तान और अमरीका के तल्ख रिश्तों को लेकर  तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक व पूर्व क्रिकेटर इमरान खान बहुत डरे हुए हैं। अगले आम चुनाव में अपनी जीत पर आश्वस्त होने के बावजूद उन्हें डर सता रहा है कि वो अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कैसे मिलेंगे। इमरान खान ने अमरीकी मीडिया के सामने अपना डर जाहिर करते हुए कहा कि वह सोच में  हैं कि कैसे पाकिस्तान और अमरीकी रिश्ते को संभालेंगे?

दरअसल इन दिनों अमरीका का रवैया पाकिस्तान को लेकर उतना उत्साहित नहीं है जितना कि नवाज शरीफ के समय में था। अभी हाल ही में नए साल पर अमरीका द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली सहयोग राशि में भी कटौती हुई है। 2 बिलियन यूएस डालर की एक सहायता राशि को ट्रंप ने हाल में ही बंद किया है। आतंकवाद के मुद्दे पर अमरीका पाकिस्तान से जो सहयोग मांग रहा है वो भी पाकिस्तान को भारी पड़ रहा है। अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में आतंकवाद के खिलाफ लड़ने से इमरान की चिंताएं अभी से बढ़ गईं हैं।

इमरान खान ने कहा है कि अफगानिस्तान के लिए अमरीका पाकिस्तान की आड़ लेने की कोशिश करता है जबकि अफगानिस्तान में बढ़ते आतंकवाद से पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे में इमरान को लगता है कि अफगानिस्तान मुद्दे पर पूरे पाकिस्तान को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 9/11 घटना का हवाला देते हुए इमरान ने कहा कि हम भी आतंकवाद के खिलाफ हैं लेकिन इसके लिए अपने लोगों को ही परेशान करना ठीक नहीं है।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You