सनकी किंग ने अमरीका के खिलाफ खाई कसम, दुनिया स्तब्ध

  • सनकी किंग ने अमरीका के खिलाफ खाई  कसम, दुनिया स्तब्ध
You Are HereLatest News
Wednesday, December 13, 2017-11:00 AM

प्योंगप्यांगः  उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंंग उन और अमरीकी राष्ट्रपित डोनाल्ड के  बीच बढ़ता तनाव दुनिया के लिए खतरा बनता जा रहा है।  उत्तर कोरिया के हाल ही के मिसाइल टैस्ट के बाद ग्लोबल तनाव भी बढ़ गया है। इस बीच वहां की सरकारी मीडिया ने कहा है कि किम जोंग उन ने अमरीका के खिलाफ निर्णायक जीत की कसम खाई है जिससे दुनिया स्तब्ध है। 

परमाणु संपन्न उत्तर कोरिया से घबराई वैश्विक कम्युनिटी में परमाणु ब्लास्ट और मिसाइल लॉन्च को लेकर हलचल है। बता दें कि उत्तर कोरिया ने 29 नवंबर को एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था।  दावा किया गया था कि इसकी जद में पूरा अमरीका होगा। उत्तर कोरिया द्वारा अपने हथियारों के जखीरे में वृद्धि करने से वैश्विक चिंता बढ़ गई है।

सरकारी न्यूज एजैंसी केसीएनए के मुताबिक, किम ने लोगों से कहा कि देश के हालिया न्यूक्लियर टेस्ट ने ये बताया कि हमने दुनिया में एक मजबूत परमाणु और सैन्य शक्ति के रूप में छलांग लगाई है। किम ने कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा एजैंसी विकास करना जारी रखेगा और हम साम्राज्यवादियों और अमेरिका से निर्णायक मुकाबले में जीतेंगे। 
बता दें कि दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया था कि नई मिसाइल 13 हजार किलोमीटर तक के लक्ष्य पर हमला करने में सक्षम है।  इन परीक्षणों के चलते उत्तर कोरिया का अपने पड़ोसी देशों और अमरीका से भी तनाव बढ़ा है.

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You