महाराष्ट्र बीजेपी सांसद नाना पटोले पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

  • महाराष्ट्र बीजेपी सांसद नाना पटोले पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल
You Are HereLatest News
Thursday, January 11, 2018-5:03 PM

नई दिल्ली: महाराष्ट्र से बीजेपी सांसद रहे नाना पटोले कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बीजेपी नेता नानाभाऊ पटोले महाराष्ट्र के भंडारा गोंदिया से पूर्व सांसद रहे हैं और 2014 लोकसभा चुनाव में जीतकर आए थे। लंबे वक्त से कयास लगाए जा रहे थे उनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर लेकिन आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। बता दें कि पटोले काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे और गुजरात चुनाव के पहले उन्होंने लोकसभा और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि 8 दिसम्बर 2017 को नाना पटोले ने बीजेपी पर किसानों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी से किनारा कर लिया था लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही उनके कांग्रेस में शामिल होने के कयास लगाए जाने लगे थे। वहीं गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी के दौरे के समय उन्होंने राहुल गांधी के साथ मंच साझा किया और औपचारिक रुप से 4 जनवरी को कांग्रेस में शामिल होने की बात करी थी। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 

कौन है नाना पटोले ?
भारतीय जनता पार्टी के नानाभाऊ पटोले 2014 लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने। महाराष्ट्र के भन्डारा गोंदिया से उस समय यूपीए सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री रहे प्रफुल पटेल को हरा कर लोकसभा पहुंचे थे। प्रधानमंत्री दत्तक ग्राम योजना के तहत नाना ने तुमसर तहसील के बघेड़ा गांव को गोद लिया था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You