Subscribe Now!

पाक में आतंकी हमला, 6 सैनिकों की मौत

  • पाक में आतंकी हमला, 6 सैनिकों की मौत
You Are HereInternational
Tuesday, January 16, 2018-3:53 PM

क्वेटाः पाकिस्तान के दक्षिणी पश्चिम में अर्धसैनिक काफिले पर आतंकियों ने खुली गोलीबारी की जिसमें 6 सैनिकों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए।बलूचिस्तान प्रांत के शीर्ष अधिकारी अब्दुल कडुस बिन्जेंजो ने बताया, प्रांतीय राजधानी क्वेटा के 1000 किमी दूर दक्षिण में तुर्बत शहर में यह हमला किया गया।

बताया जाता है कि अभी तक किसी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।बलूचिस्तान में अलगाववादियों और जनजातियों का विद्रोह अक्सर देखने को मिलता है, जानकारी के मुताबिक वे यहां स्थानीय स्वायत्तता चाहते हैं। बता दें कि, आईएस के आतंकी भी यहां हमले करते रहते हैं।

इससे पहले भी 11 जनवरी को पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी आदिवासी क्षेत्र में सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया गया, जिसमें 1 की मौत हो गई थी और 2 अन्य घायल हो गए थे। जिसके बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

बता दें कि एक रिमोट नियंत्रित विस्फोटक डिवाइस (आईईडी) द्वारा उत्तर विजीरिस्तान में सुरक्षाबलों के एक गश्ती दल पर यह हमला किया गया था। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इस पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने के लिए खोज अभियान शुरू कर दिया।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You