अफगान, बर्मा, तिब्बत व श्रीलंका का DNA एकः मोहन भागवत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jan, 2018 10:44 AM

mohan says dna from afghanistan to burma and tibet to sri lanka is same

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन राव भागवत ने कहा है कि अफगानिस्तान से बर्मा तक और तिब्बत से लेकर श्रीलंका तक रहने वाले सभी लोग एक हैं और सभी का DNA एक है। उन्होंने कहा कि सबको अलग-अलग चित्रण दिखाई देता है, लेकिन सबके पूवर्ज एक ही...

नई दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन राव भागवत ने कहा है कि अफगानिस्तान से बर्मा तक और तिब्बत से लेकर श्रीलंका तक रहने वाले सभी लोग एक हैं और सभी का DNA एक है। उन्होंने कहा कि सबको अलग-अलग चित्रण दिखाई देता है, लेकिन सबके पूवर्ज एक ही थे, यह विज्ञान कहता है।

भागवत ने छत्तीसगढ़ के साइंस कालेज मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को जोड़ने वाले भारत के पूर्वज हैं। भागवत ने कहा कि हजार वर्षों से अफगानिस्तान से बर्मा तक चीन की तिब्बत की ढलान से श्रीलंका के दक्षिण तक जितना जनसमूह रहता है उनका DNAए बता रहा है कि उनके पूर्वज समान हैं। यह हमको जोड़ने वाली बात है।

आज हम एक दूसरे को भूल गए हैं, रिश्ते-नाते भूल गए हैं, आपस में एक दूसरे का गला पकड़कर झगड़ा भी कर रहे हैं, लेकिन वास्तविकता ये एक है कि हम एक ही घर के लोग हैं। हम समान पूर्वजों के वंशज हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!