MP: तीन मंदिरों में लगाए गए कथित तौर पर पाकिस्तानी झंडे, पहले भी हो चुकी है एेसी घटना

  • MP: तीन मंदिरों में लगाए गए कथित तौर पर पाकिस्तानी झंडे, पहले भी हो चुकी है एेसी घटना
You Are HereLatest News
Tuesday, November 14, 2017-5:41 PM

भोपालः मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के तीन मंदिरों पर अज्ञात लोगों ने हरे रंग के (कथित तौर पर पाकिस्तान के) झंडे लगा दिए, जिससे इलाकों में तनाव फैल गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने सोमवार को न्यूज एजेंसी को बताया, “रविवार की सुबह समनापुर थाना क्षेत्र के तीन मंदिरों के ऊपर लोगों ने हरे रंग के झंडे लगे देखे, इस पर वहां जमा हुए लोगों ने इन झंडों को उतार दिया गया।”

एसपी श्रीवास्तव के मुताबिक, पाकिस्तान के झंडे जैसा दिखने वाला हरा रंग का झंडा मंदिर पर लगाया गया है, जिसमें पाकिस्तान के झंडे जैसा जैसा चांद-तारा निशान नहीं नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि समनापुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस बल की तैनाती किए जाने के साथ आरोपियों की खोज जारी है। 

पुलिस को आशंका है कि यह असामाजिक तत्वों की तनाव फैलाने की साजिश हो सकती है। इसके चलते मंदिरों पर हरे झंडे लगाए गए। घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है, इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया।

बता दें, इससे पहले भी मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक मंदिर पर पाकिस्तान के झंडे जैसा दिखने वाला झंडा लगाया गया था। इसके साथ ही मंदिर की दीवार पर लिखा गया था, ‘एक दिन करके दिखा देंगे और हिंदुओ को जड़ से मिटा देंगे, फतेह’। यह घटना अगस्त महीने की है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You