गुजरात का CM कौन, कल हो सकता है एलान

  • गुजरात का CM कौन, कल हो सकता है एलान
You Are HereLatest News
Thursday, December 21, 2017-10:18 PM

नेशनल डेस्क: गुजरात में बीजेपी की नई सरकार का सीएम कौन होगा। इस पर मंथन जारी है। नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए पीएम मोदी ने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली और अन्य के साथ बैठक की है। इसके बाद शुक्रवार को नए सीएम के चुनाव को लेकर अहमदाबाद में वित्तमंत्री अरुण जेटली बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि शुक्रवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है। गुजरात में बीजेपी की नई सरकार 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण कर सकती है।

अटल के जन्मदिन पर होगा शपथ ग्रहण
गुजरात के नए मुख्यमंत्री का शपथ-ग्रहण 25 दिसंबर को हो सकता है। इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है। साल 2012 के चुनावों के बाद नरेंद्र मोदी ने चौथी बार 25 दिसंबर को ही शपथ ग्रहण किया था। गुजरात के मुख्य सचिव जेएन सिंह ने मंगलवार को अहमदाबाद में सरदार पटेल स्टेडियम का निरीक्षण किया था। इसी स्टेडियम में शपथ-ग्रहण समारोह आयोजित होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। हालांकि सरदार पटेल स्टेडियम के अलावा महात्मा मंदिर और साबरमती रिवरफ्रंट जैसे अन्य स्थलों का भी निरीक्षण किया जा रहा है।

शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं बीजेपी के मुख्यमंत्री
शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा ले सकते हैं। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता जगदीश भवसार की माने तो गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद एक प्रक्रिया होती है। दिल्ली से पर्यवेक्षक आएंगे और मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला करने के लिए नवनिर्वाचित विधायकों के साथ एक बैठक करेंगे। इसके बाद नए मुख्यमंत्री सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे और तब शपथ-ग्रहण कार्यक्रम आयोजित होगा। सोमवार को बीजेपी ने घोषणा की थी कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली और पार्टी की महासचिव सरोज पांडेय गुजरात के नए मुख्यमंत्री के लिए चयन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। नए नेता के चुनाव के लिए 21 दिसंबर के बाद पर्यवेक्षक गुजरात का दौरा कर सकते हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You