Subscribe Now!

पाक फिर दे रहा सईद का साथ, UN टीम बैरंग लौटाने की तैयारी

You Are HereInternational
Monday, January 22, 2018-4:44 PM

इस्लामाबादः आतंकियों की पनाहगाह बना पाकिस्तान वैशविक दबाव के बावजूद अपनी हरकतों से बाज आने वाला नहीं है। बेशक पाक आतंकवाद के खिलाफ  लड़ाई में अपनी कुर्बानियों की कहानी सुनाता फिर रहा हो लेकिन हकीकत यही है कि वह अपने देश में आतंकियों को पनाह दे रहा है। खूंखार आतंकी हाफिज सईद पर पाक के दावों की सच्चाई जानने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की मॉनिटरिंग टीम इस हफ्ते पाकिस्तान जाने वाली है लेकिन इससे पहले ही  खबरें आ रही हैं कि इस टीम को सीधे तौर पर हाफिज या उससे जुड़े संगठन जमात-उद-दावा की जांच नहीं करने दी जाएगी यानि इस टीम को पाक बैरंग लौटाने की तैयारी में है।

पाकिस्तान के 'द नेशन' के मुताबिक, डिप्लोमैटिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि UNSC की टीम का दौरा पाकिस्तान को दबाने के लिए नहीं है। एक अधिकारी ने बताया, 'UNSC टीम प्रतिबंधित संगठनों और संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों के कार्यान्वयन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी पर चर्चा करने आ रही है।

वे जेयूडी या हाफिज की सीधे जांच की मांग नहीं करेंगे और अगर वे ऐसा करते हैं तो हम यह होने नहीं देंगे। हम काफी समय से बातचीत कर रहे थे और यह दौरा तय किया गया है।' एक अन्य अधिकारी के मुताबिक यूएन की टीम पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ प्रतिबंधित संगठनों की सूची पर बैठक करेगी। अधिकारी ने कहा, 'हम संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को लागू कर रहे हैं, इसलिए घबराने की बात ही नहीं है।' 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You