Subscribe Now!

पाक युवक ने दीवार पर लिखा 'हिंदुस्तान जिंदाबाद'

  • पाक युवक ने दीवार पर लिखा  'हिंदुस्तान जिंदाबाद'
You Are HereLatest News
Tuesday, December 05, 2017-4:00 PM

इस्लामाबादः पाकिस्तान में हिंदुस्तान के प्रति प्रेम  प्रदर्शन एक युवक को महंगा पड़ गया । खैबर-पख्तूनख्वा निवासी इस युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया । उसका जुर्म सिर्फ इतना था कि उसने अपने घर के बाहर की दीवार पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिख रखा था। द डेली एक्सप्रैस में सोमवार को छपी खबर में पुलिस के हवाले से बताया गया कि हरीपुर के नारा अमाजई इलाके स्थित एक घर की दीवार पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखा हुआ था।

यह देखकर स्थानीय नागरिकों ने एतराज जताया। कुछ ने इसकी शिकायत की, जिसके बाद युवक को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, साजिद शाह के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। शाह ने नारा अमाजई स्थित अपने घर के बाहर की दीवार पर हिंदुस्तान जिंदाबाद लिख रखा था। स्थानीय लोगों ने शाह से इसे मिटाने को कहा।

कुछ लोगों ने दीवार पर लिखे नारे की तस्वीरें खीचीं और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ईमेल कर दीं।  मालूम हो, हिंदुस्तान और हिंद शब्द का प्रयोग अक्सर अरबी तथा ईरानी लोग दक्षिण एशिया के लिए किया करते थे। 1947 में देश के आजाद होने के बाद से अब सामान्यत: इसका भारत के संदर्भ में प्रयोग होता है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You