Subscribe Now!

दरिंदगीः दम्पति ने जंजीरों में जकड़ कर रखे अपने 13 बच्चे

  • दरिंदगीः दम्पति ने जंजीरों में जकड़ कर रखे अपने 13 बच्चे
You Are HereInternational
Tuesday, January 16, 2018-11:17 AM

वाशिंगटनः अमरीका के कैलिफोर्निया में माता-पिता द्वारा अपने बच्‍चों के साथ ही अमानवीय क्रूरता का खौफनाक मामला सामने आया है। दम्पति ने अपने 13 बच्‍चों को कथित रूप से घर में ही बंधक बनाकर रखा हुआ था।  दम्पति की क्रूरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इनमें से कुछ को तो बेड के साथ जंजीरों से जकड़ रखा था। पुलिस को जब इस क्रूरता का पता चला तो तुरंत आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

डेविड एलेन(57)और उसकी पत्नी लुईस एना (49)  के खिलाफ बच्‍चों पर अत्‍याचार करने और उन्‍हें खतरे में रखने का अारोप लगा है। इस जोड़े ने 2 से 29 साल के 13 बच्‍चों को लॉस एंजिलिस से 95 किमी दूर स्थित पेरिस के एक घर में  बंधक बनाकर रखा था । पुलिस के मुताबिक, सभी भाई-बहन लग रहे हैं। इनमें लड़के-लड़कियां दोनों शामिल हैं।

एक लड़की द्वारा ही पुलिस अधिकारियों को इस अमानवीय अत्‍याचार के बारे में सूचित किया गया, जो बीते रविवार को खुद को किसी तरह आजाद कराने में कामयाब रही थी और घर पर पड़े एक फोन से इमरजेंसी नंबर पर कॉल कर आपबीती बताई। लड़की की उम्र लगभग 10 साल बताई जा रही है, जिसने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता ने उसके 12 भाई-बहनों को बंधक बनाकर रखा हुआ है।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची तो देखा कि कि अंधेरे कमरे में कई बच्‍चों को जंजीरों और पेडलॉक के साथ बेड से बांधकर रखा गया है और आस-पास से बहुत गंदी बदबू आ रही थी। शुरुआत में माता-पिता कोई तर्कपूर्ण कारण नहीं दे पाए कि आखिर क्‍यों उन्‍होंने अपने बच्‍चाें को इस तरह रखा हुआ था। पुलिस अधिकारियों को यह देखकर भी हैरान हुई कि बंधक बच्‍चों में कइयों की उम्र 18 से 29 साल के बीच थी। पीड़ित काफी कुपोषित और गंदे लग रहे थे। फिलहाल सभी का अस्‍पताल में इलाज किया जा रहा है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You