Subscribe Now!

बर्फ के बालों वाले बच्चे का चला जादू, होने लगी नोटों की बारिश

You Are HereInternational
Wednesday, January 17, 2018-3:28 PM

बीजिंगः इन दिनों दुनिया के कई देशों में इतनी जबरदस्त ठंड पड़ रही है कि कई स्थानों पर तापमान माइनस में काफी नीचे चलने कारण लोगों की जिंदगी थम सी गई है। ऑफिस से लेकर स्कूल-कॉलेज तक सब कुछ बंद है, लेकिन चीन के सिंजा प्रांत में रहने वाला 8 साल का बच्चा वांग फ्यूमन जब अपने स्कूल का टैस्ट देने के लिए माइनस 9 डिग्री तापमान पर स्कूल पहुंचा तो उसकी हालत बहुत ही खराब थी। इस बच्चे की हालत की तस्वीर उसके क्‍लास टीचर ने सोशल मीडिया पर डाल दी। तस्वीर वायरल होते ही एेसा जादू चला तमाम दरियादिल लोग उसकी मदद के लिए बहुत कुछ लुटाने सामने आ गए और मदद के लिए मानों नोटों की बारिश होने लगी।

चीन के सिंजा प्रांत में रहने वाले 8 साल के मासूम वांग फ्यूमन को आज से पहले कोई नहीं जानता था। एक छोटे से गांव में रहने वाला वांग बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है उसकी मां उसे छोड़कर जा चुकी है और उसका पिता भी मजदूरी करने के लिए शहर में रह रहा है। 

PunjabKesari

वह अपनी बड़ी बहन और दादी के साथ सिंजा प्रांत के इस छोटे से गांव में रहता है। गरीब वांग को अपने गांव से स्कूल जाने के लिए रोज करीब 3 मील पैदल चलना होता है। इस भयानक ठंड के मौसम में जब यहां का तापमान माइनस 10 डिग्री के आसपास हो तब स्कूल जाना एवरेस्ट फतह करने जैसा ही खतरनाक महसूस होता है, लेकिन 9 जनवरी के दिन वांग फ्यूमन अपने घर में मौजूद बहुत ही कम कपड़ों में अपने स्कूल टैस्ट देने स्कूल पहुंच गया। जब वह क्लास में पहुंचा तो उसके सिर के बालों से लेकर पलकों और भौंह पर भी बर्फ जमी हुई थी। 

ठंड के कारण उसके गालों में भयानक जलन हो रही थी और उसके हाथ पैरों के पंजे ठंड के कारण सूजकर अकड़ गए थे। पहले तो वांग की इस हालत को देखकर उसकी क्लास के बच्‍चे हंसने लगे लेकिन उसके क्लास टीचर को उस पर दया आ गई तो उसने उसकी एक तस्वीर ली और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। चीन के सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म Weibo पर वांग की यह मार्मिक तस्वीर जबरदस्त वायरल हो गई। इंटरनैट पर लोगों ने इस बच्चे को नाम दे दिया #IceBoy, #Frost Boy। वांग फ्यूमन की तस्वीर वायरल होने के बाद उसके जिले की लोकल अथॉरिटी से लेकर तमाम लोग उसके और उसके स्कूल की मदद के लिए आगे आ गए।PunjabKesariवांग फ्यूमन की तस्‍वीर ने चाइना के तमाम लोगों के दिलों को कचोट लिया। इसके बाद तो वांग के लिए पैसों की बरसात हो गई। वांग के शहर की लोकल अथॉरिटी ने तुंरत ही वांग के स्कूल को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा कर दी। इसके अलावा स्कूल के सभी बच्चों को सर्दियों के लिए अच्छे कपड़े भी दिए गए। यह भी पता चला है की एक कंपनी ने वांग के पिता को शहर में अच्छी नौकरी भी देने का भी वादा किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वांग की इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया ऐसा जादू चलाया कि वांग और उसके स्कूल के नाम पर अब तक 2 करोड रुपए से ज्यादा की सहायता और चंदा दिया जा चुका है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You