राहुल के प्रचार का गुजरात में भी होगा उप्र जैसा नतीजा: जेटली

  • राहुल के प्रचार का गुजरात में भी होगा उप्र जैसा नतीजा: जेटली
You Are HereLatest News
Monday, November 20, 2017-6:30 PM

अहमदाबाद: वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात में बढ़-चढ़ कर चुनाव प्रचार करने का नतीजा वैसा ही होगा जैसा उत्तर प्रदेश में हुआ था। गुजरात चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी जेटली ने कहा कि विकास के विरोध के साथ गुजरात में प्रचार अभियान की शुरुआत करने वाली कांग्रेस ने अब अपनी रणनीति को समाज को बांटने की तरफ मोड़ दिया है। जबकि भाजपा ने विकास को ही अपना एजेंडा बनाया है।

गुजरात की जनता ने सामाजिक विभाजन के प्रयास को 1980 के दशक में भी खारिज कर दिया था। भाजपा विकास और स्थिरता का प्रतीक है जबकि दूसरी ओर कांग्रेस जैसी ताकतों के साथ जुड़ रहीं है उनकी शुरुआत और अंत अराजकता ही है। कांग्रेस विफल रहेगी और जनता उसे अस्वीकार कर देगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के प्रचार प्रसार का गुजरात में वहीं असर होगा जो उत्तर प्रदेश में हुआ।

जीएसटी से जुडे एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि इसमें सकारात्मक बदलाव हो रहे है। इसकी दरें अब कांग्रेस के जमाने में कई वस्तुओं पर 50 साल से लग रही करों की दर से भी कम हो गई हैं। प्रधानमंत्री जी भी चाहते हैं कि जीएसटी को युक्तिसंगत बनाने का क्रम जारी रहे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र लगभग तैयार है और इसकी एक से दो दिन में घोषणा हो जाएगी। आज भी उनकी मौजूदगी मे संबंधित समिति की एक बैठक हुई।

पाटीदार आरक्षण आंदोलन और कांग्रेस से जुडे एक सवाल के जवाब में जेटली ने कहा कि आरक्षण पर उ‘चतम न्यायालय का निर्णय बिल्कुल स्पष्ट है कि यह किसी भी हाल में 50 प्रतिशत से अधिक नहीं हो सकता और जो भी इस सीमा से बाहर जाने की बात करता है वह या तो स्वयं को या जनता को धोखा देगा। जेटली ने कहा कि नोटबंदी के कई चुनाव हो चुके हैं और हर चुनाव भाजपा बडी जीत हुई है तथा गुजरात में भी निश्चित रूप से बहुत बड़ी जीत होगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You