Subscribe Now!

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Tuesday, January 23, 2018-3:58 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

BJP का साथ छोड़ेगी शिवसेना, 2019 में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान
भाजपा का अपने पुराने साथी शिवसेना ​के साथ गठबंधन टूटने की कगार पर है। शिवसेना की कार्यकारिणी ने आज ऐलान कर दिया कि वह 2019 में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी और NDA के साथ अपना गठबंधन खत्म करेगी। शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कार्यकारिणी की बैठक में एक प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

केरल लव जिहाद: SC ने कहा- NIA को नहीं शादी की जांच का हक
उच्चतम न्यायालय ने आज केरल के हदिया लव जिहाद केस को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को फटकार लगाते हुए कहा कि वह इस मामले में जांच नहीं कर सकते। कोर्ट ने कहा कि हदिया बालिग है और उन्हें अपनी मर्जी से शादी करने का अधिकार है।

ओवैसी का PM मोदी पर तंज, कहा- 15 लाख नहीं, 15 हजार ही दे दो मित्रों
ट्रिपल तलाक को लेकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के आम खास ग्राउंड में एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, 'आगामी बजट में तीन तलाक पाने वाली महिलाओं को 15-15 हजार रुपए दिए जाने का प्रावधान किया जाएगा, 15 लाख नहीं तो 15 हजार ही दे दो मित्रों।

WEF 2018: मोदी ने की दुनिया के टॉप 40 CEO से मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनियाभर की शीर्ष कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से कहा है कि भारत चीजों को लेकर गंभीर और जो कह रहा है, उसे करना चाहता है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर की कंपनियों के लिए भारत में निवेश करने के लिए काफी बेहतरीन अवसर हैं।

दिल्ली: सीलिंग के विरोध में करीब 7 लाख दुकानें रहेंगी बंद
उत्तरी दिल्ली के तहत आने वाले बाजारों की करीब 80 ईकाइयों और दक्षिणी दिल्ली बाजार की 38 संपत्तियों के ऊपरी मंजिलों और बेसमेंट को नगर निगम नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर सोमवार को सील कर दिया गया। उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों द्वारा उठाया गया यह कदम सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई निगरानी समिति ने शुरू कराया। 

पनामा पेपर्स केस: नवाज शरीफ की मुश्किलें और बढ़ीं
पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कानूनी मुश्किलें और बढ़ गईं हैं। रिश्वत-रोधी एजैंसी एनएबी ने सोमवार को उनके व उनके परिजनों की लंदन में संपत्तियों को लेकर एक पूरक मामला दर्ज किया। पनामा घोटाले की जांच के दौरान इन संपत्तियों का पता चला था।

जब अधिकारियों के सामने ट्रंप ने उतारी पीएम मोदी की नकल
अमेरिका ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के होटल इंटरकांटिनेंटल पर आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। सूत्रों के मुताबिक अमेरिका अफगानिस्तान में 1000 और सैनिक भेजने की तैयारी कर रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले के पीछे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वजह माना जा रहा है।

आम आदमी को मिलेगी राहत, कम हो सकती है पैट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी
देशभर में पैट्रोल-डीजल की कीमतों ने आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ा दिया है। देश में पैट्रोल के दाम 80 रुपए के पार और डीजल की कीमत 67 रुपए के स्तर पर पहुंच चुकी है। पैट्रोलियम मंत्रालय ने दाम में तेजी को देखते हुए एक्साइज ड्यूटी में कटौती की मांग की है।

बाजार का नया रिकॉर्ड, सैंसेक्स पहली बार 36000 और निफ्टी 11000 के पार
एशियाई और अमरीकी बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज शेयर बाजार की शुरुआत रिकॉर्ड स्तर पर हुई है। कारोबार की शुरुआत में सैंसेक्स 70.18 अंक यानि 0.20 फीसदी बढ़कर 35,868.19 पर और निफ्टी 41.55 अंक यानि 0.38 फीसदी बढ़कर 11,007.75 पर खुला।

'पद्मावत' पर राजस्थान-एमपी सरकार को SC की फटकार, 25 जनवरी को ही रिलीज होगी फिल्म
सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पद्मावत को पूरे देश में प्रर्दिशत करने संबंधी अपने 18 जनवरी के आदेश में संशोधन करने से आज इनकार करते हुए कहा कि लोगों को यह निश्चित तौर पर समझना चाहिए कि उन्हें शीर्ष अदालत के फैसले का पालन करना ही होगा।

धोनी की नकल करना पाकिस्तानी कप्तान को पड़ा महंगा, लोगों ने खूब उड़ाया मजाक
भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे जितनी फुर्ती से बल्लेबाज को स्टंप आउट करते हैं, उतनी ही फुर्ती से वह क्रीज पर दाैड़ भी लगाते हैं। उनके जैसे खेलना किसी भी अन्य खिलाड़ी के बस की बात नहीं है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद  ने उनकी तरह कुछ करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें वो करना महंगा पड़ गया। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You