रहस्यमयी ढंग से बेहोश हो रहीं स्कूली छात्राएं, सकेत में स्कूल प्रबंधक

You Are HereLatest News
Tuesday, December 05, 2017-7:59 PM

बालाघाट: मध्यप्रदेश के बालाघाट जिला मुख्यालय के समीप स्थित कुम्हारी गांव में संचालित एक सरकारी स्कूल की छात्राओं के रहस्यमय ढंग से बेहोश होने की जानकारी सामने आई है। पिछले एक पखवाड़े में तीन इस प्रकार की घटनाएं हुई जो स्कूल प्रबंधक की चिंताएं बढ़ा दी है।

बताया गया है कि विगत 25 नवंबर को पीटी के दौरान दो छात्राएं बेहोश हो गई थी। हालांकि उस दौरान इस घटना को स्कूल प्रबंधन ने गंभीरता से नहीं लिया। किंतु गत 4 दिसंबर को सायंकाल स्कूल में ही एक के एक बाद छात्राओं के बेहोश होने की घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने तत्काल एम्बुलेंस वाहन से छात्राओं को जिला अस्पताल पहुंचाया था।

सोमवार को फिर सातवीं कक्षा की छात्रा ललिता बिसाने, छाया बिसेन, सातवी कक्षा की छात्रा दुर्गेश्वरी बघेले, ज्योतेश्वरी भलावी, रविना भलावी, रानी बम्बुरे, अंकिता बम्बुरे और आठवीं कक्षा की छात्रा ज्योति भलावी कक्षा में एकाएक बेहोश हो गई। जिन्हें उपचारार्थ भर्ती कराया गया था। वहीं मंगलवार को शासन के निर्देश पर स्कूल में प्रतिभा पर्व परीक्षा का आयोजन किया गया था। जहां प्रतिभा पर्व परीक्षा देने पहुंची सात छात्राएं फिर बेहोश हो गई। इस घटना से घबराए स्कूल प्रबंधन ने तत्काल ही इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जिसके बाद लामता स्वास्थ्य केंद्र से डॉ.विकेस भालेवार और महिला चिकित्सक डॉ. प्रीति भंडारकर के साथ स्वास्थ्य टीम स्कूल पहुंची। जहां छात्राओं की जांच की गई।

स्कूल पहुंची लामता स्वास्थ्य केन्द्र की टीम ने बेहोश होने वाली सभी छात्राओं के स्वास्थ्य की फिजिकली और पैथालॉजिकल जांच की। जिसमें छात्राओं के बेहोश होने की घटना से जुड़ी कोई बीमारी नहीं मिलने से स्वास्थ्य अमला भी छात्राओ के इस तरह बेहोश होने की घटना से ङ्क्षचतित नजर आया। डॉ. विकेश भालेवार का कहना है कि दोनो ही जांच में छात्राओं की स्थिति बिलकुल नार्मल है। जिससे प्रतित होता है कि संभवत किसी भय के कारण छात्राएं बेहोश हो रही है। इस घटना के बाद डीपीसी ने स्कूल का निरीक्षण कर स्कूल प्राचार्य और शिक्षकों से चर्चा की।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You