विमान में वाई-फाई पर ट्राई की सिफारिश इस महीने के अंत तक

  • विमान में वाई-फाई पर ट्राई की सिफारिश इस महीने के अंत तक
You Are HereLatest News
Wednesday, December 13, 2017-6:24 PM

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) उड़ान में कनैक्टिविटी (इन फ्लाइट) की अनुमति देने के बारे में अपनी सिफारिशें इस महीने के अंत तक देगा। इसके अलावा नियामक दूरसंचार विभाग को प्रस्तावित नई दूरसंचार नीति (एन.टी.पी.) के बारे में भी सुझाव देगा। ट्राई ने एन.टी.पी. के विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श के लिए 4 कार्य समूह बनाए हैं। इनमें लाइसैंसिंग, बुनियादी ढांचा और ब्रॉडबैंड भी शामिल हैं। ट्राई के चेयरमैन आर.एस. शर्मा ने कहा, ‘‘हम इस पर काम कर रहे हैं। निश्चित रूप से यह इस कैलेंडर वर्ष में आ जाएगी। मतलब अगले 15 दिनों में।’’ शर्मा ने हालांकि इसका अधिक ब्यौरा देने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि इसका व्यापक ङ्क्षबदु यह है कि इन फ्लाइट कनैक्टिविटी को मंजूरी मिल जाएगी। 

मोजो नैटवक्र्स देश में कर रही है क्लाऊड आधारित वाई-फाई की शुरूआत
सरकारी संस्थानों एवं वित्तीय संस्थानों सहित कॉर्पोरेट जगत को वृहद स्तर पर अत्याधुनिक वाई-फाई सेवा देने वाली कंपनी मोजो नैटवक्र्स ने देश में क्लाऊड आधारित वाई-फाई नैटवर्क  का विस्तार करने की योजना बनाई है। कंपनी का कहना है कि वाई-फाई की क्लाऊड आधारित प्रौद्योगिकी पारंपरिक वाई-फाई सेवाओं की तुलना में अधिक सुरक्षित तथा सहज है।

मोजो नैटवक्र्स के सह-संस्थापक एवं अध्यक्ष किरण देशपांडे ने कहा, ‘‘कंपनी का लक्ष्य देश में वृहद स्तर पर इस तरह की क्लाऊड आधारित वाई-फाई सेवा मुहैया करानी है। इसके लिए सर्वर भारत में ही होस्ट किया जाए।’’  
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You