भारतीयों पर गाज गिराने की तैयारी में ट्रंप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jan, 2018 12:57 PM

trump proposes h1b visa rule that may deport 75000 indians

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद रोकने  भारत के बाद अब अमरीका में नौकरी कर रहे हजारों भारतीयों  पर गाज गिराने की तैयारी में हैं...

वॉशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद रोकने  भारत के बाद अब अमरीका में नौकरी कर रहे हजारों भारतीयों  पर गाज गिराने की तैयारी में हैं। ट्रंप प्रशासन ने एक प्रस्ताव तैयार किया है, अगर वहां की संसद में वह पास होता है तो भारी संख्या में भारतीयों को स्वदेश वापसी करनी पड़ जाएगी। ट्रंप प्रशासन के इस प्रस्ताव के मुताबिक इसके पास होने पर एच 1 बी वीजा होल्डर प्रभावित होंगे। उनके वीजा रिन्यू नहीं किए जाएंगे। इन लोगों के ग्रीन कार्ड भी अभी सत्यापन की प्रक्रिया में लटके हुए हैं।

अमरीकी कानून के मुताबिक ग्रीन कार्ड न बनने की सूरत में एच 1 बी वीजा की अवधि 2-3 वर्ष तक ही बढ़ाई जा सकती है। प्रस्ताव के लिए डिपार्टमैंट ऑफ होमलैंड सिक्यॉरिटी को दिए गए ज्ञापन में इस बात की बहुत संभावना जताई गई है कि सत्यापन के लिए लंबित ग्रीन वाले एच 1 बी वीजा होल्डरों को अमेरिका छोड़ना पड़ेगा। इस प्रस्ताव की जद में सबसे ज्यादा अमरीकी आईटी सैक्टर के लोग आएंगे। यहां के आईटी सैक्टर में भारतीयों का बोलबाला माना जाता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!