मेट्रो शहरों में 10-12 प्रीमियम हॉस्टल बनाने के लिए U hostels करेगी निवेश

  • मेट्रो शहरों में 10-12 प्रीमियम हॉस्टल बनाने के लिए U hostels करेगी निवेश
You Are HereLatest News
Sunday, November 26, 2017-12:32 PM

नई दिल्लीः यू हॉस्टल्स देश के कामकाजी वर्ग के लिए मेट्रो शहरों में 10-12 प्रीमियम हॉस्टल बनाने वाली है। इसके लिए अगले 2-3 साल में उसकी योजना 300 करोड़ रुपये तक निवेश करने की ही। कंपनी के प्रबंध निदेशक सुधीर सिन्हा ने कहा कि हमारी योजना भारत के मेट्रो शहरों में 10-12 प्रीमियम हॉस्टल बनाने के लिए 300 करोड़ रुपये तक निवेश करने की है। इन हॉस्टलों में कामकाजी लोगों के लिए तीन या चार सितारा सुविधाएं उपलब्ध होंगी। देश में यह क्षेत्र अब तक अछूता है।

मौजूदा समय में कामकाजी लोग किसी शहर में यदि लंबे समय तक रहना चाहते हैं तो उनके पास सीमित विकल्प होते हैं।’’  उन्होंने कहा कि, ‘‘हमारे पहले 2 हॉस्टल गुरुग्राम और पुणे में अगले 6-8 महीने में तैयार हो जाएंगे। हमने इनके लिए करीब 80-100 करोड़ रुपए निवेश किए हैं।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या कारोबार बढ़ाने के लिए कंपनी पूंजी जुटाएगी, उन्होंने कहा, ‘‘हम बाद में पूंजी जुटाएंगे पर अभी यह स्ववित्तपोषित है। पहले दो हॉस्टल के परिचालन में आ जाने के बाद हमारा मूल्यांकन होगा और हम तब पूंजी जुटाएंगे।’’  

यू हॉस्टल सिन्हा और फ्रेंचाइज इंडिया के बीच की भागीदारी है। वह अगले सात साल में 50-80 हॉस्टल बनाने वाली है। प्रत्येक हॉस्टल में करीब 100 कमरे होंगे। ये हॉस्टल दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे मेट्रो शहरों में होंगे।   कंपनी ने उपभोक्ताओं को सेवाएं मुहैया कराने के लिए जिम99, यूक्लीन और एंटरप्रेनर यूएसए जैसी कंपनियों के साथ करार किया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You