अफ्रीका दौरा बीच में छोड़ ब्रिटेन लौटी मंत्री प्रीति पटेल, दिया इस्तीफा

  • अफ्रीका दौरा बीच में छोड़ ब्रिटेन लौटी मंत्री प्रीति पटेल, दिया इस्तीफा
You Are HereLatest News
Thursday, November 09, 2017-11:33 AM

लंदन: अपनी निजी इस्राइल यात्रा पर विवाद के बाद ब्रिटेन सरकार में भारतीय मूल की मंत्री प्रीति पटेल (45) ने  पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।अगस्त में निजी पारिवारिक छुट्टियों पर  इस्राइल गईं प्रीति पटेल ने प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू और अन्य इसराइली अधिकारियों से मुलाक़ात की थी। इसकी जानकारी उन्होंने ब्रिटेन सरकार या इस्राइल में ब्रिटिश दूतावास को नहीं दी थी।

प्रीति पटेल ने विवाद होने के बाद सोमवार को माफ़ी मांग ली थी, लेकिन ये नाकाफ़ी साबित हुई और उन्हें अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर देश लौटना पड़ा। बुधवार को दिए अपने इस्तीफ़े में पटेल ने कहा है कि "उनसे जिन उच्च मानकों की उम्मीद की जाती है उनके कार्य उससे नीचे रहे हैं।"  प्रीति पटेल सत्ताधारी कंज़रवेटिव पार्टी की नेता हैं और पार्टी में उन्हें एक चमकते सितारे के तौर पर देखा जाता रहा है।

वो सरकार में कई भूमिकाएं निभा चुकी हैं। जून 2016 में उन्हें इंटरनैशनल डिवलपमैंट मंत्री बनाया गया था। ब्रिटेन की विकासशील देशों को दी जाने वाली आर्थिक मदद का काम वही देख रही थीं। वो यूरोपीय संघ की आलोचक रही हैं।  कंज़रवेटिव सरकार में उनकी भूमिका अहम थी। उन्होंने समलैंगिक शादियों के ख़िलाफ़ मतदान किया था और धूम्रपान पर प्रतिबंध के खिलाफभी अभियान चलाया था. वो इस्राइल की एक पुरानी समर्थक रही हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You