सईद की रिहाई से चढ़ा ट्रंप का पारा, पाक को परिणाम भुगतने की वार्निंग

  • सईद की रिहाई से चढ़ा ट्रंप का पारा, पाक को परिणाम भुगतने की वार्निंग
You Are HereLatest News
Sunday, November 26, 2017-11:21 AM

वाशिंगटन: मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड खूंखार आंतकी हाफिज सईद की रिहा करने से अमरीका का पारा एक बार फिर चढ़ गया है। इस मुद्दे पर गुस्साए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने  पाकिस्तान को वार्निंग दी है कि हाफिज सईद की रिहाई के बाद  अब पाक आने वाले दुष्परिणामों के लिए तैयार रहे।  अमरीका ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की तो इसका असर पाक और अमरीका के रिश्तों पर भी पड़ेगा। 

हाफिज की रिहाई के बाद व्हाइट हाउस से एक बयान जारी कर कहा गया, “हाफिज की रिहाई के बाद पाक को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहद खराब संदेश गया है। इससे पाक की अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने की प्रतिबद्धता पर भी सवाल उठने लगे हैं। पाकिस्तान ने कहा था कि वह अपनी जमीन पर आतंकवाद को पनपने नहीं देगा, लेकिन हाफिज की रिहाई के बाद पाक के इस दावे की भी पोल खुल रही है।”

हाफिज की रिहाई पर ट्रंप ने बीते शुक्रवार को भी कहा था कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर वह चिंतित है और उसने पाकिस्तान से कहा कि सईद की आतंकी गतिविधियों के लिए उसे गिरफ्तार किया जाए और आरोपित किया जाए।बता दें कि जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख सईद पर अमरीका ने एक करोड़ डॉलर इनाम घोषित कर रखा है।मगर उसे लाहौर उच्च न्यायालय के एक आदेश पर 10 महीने की नजरबंदी बाद गुरुवार की आधी रात के बाद रिहा कर दिया गया।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You