अमरीका अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा नीति में बदलाव करने पर करेगा विचार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Jan, 2018 01:28 AM

usa will consider changing its national security policy

अमरीका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा है कि अमरीकी सेना को अब अपना ध्यान आतंकवाद से लडऩे की बजाय अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने पर लगाना चाहिए। मैटिस ने शुक्रवार को कहा था कि सेना को अपना ध्यान रूस और चीन जैसे शक्तिशाली देशों पर बढ़त हासिल...

वाशिंगटन: अमरीका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा है कि अमरीकी सेना को अब अपना ध्यान आतंकवाद से लडऩे की बजाय अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने पर लगाना चाहिए। मैटिस ने शुक्रवार को कहा था कि सेना को अपना ध्यान रूस और चीन जैसे शक्तिशाली देशों पर बढ़त हासिल करने की ओर देना चाहिए।

यहां राजधानी में अमरीका की रक्षा नीति में बड़े पैमाने पर बदलाव करने का संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में रूस और चीन सुरक्षा की दृष्टि से अमरीका के लिए बड़ा खतरा बनते जा रहे हैं और इससे निपटने के लिए हमें अपनी रक्षा नीति में बदलाव करने पर विचार करना चाहिए। रक्षा मंत्री ने संसद से सेना को पर्याप्त बजट देने की अपील करते हुए कहा कि सेना को केंद्रीय बजट में कटौती से दूर रखना चाहिए। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस साल के अपने प्रस्तावित रक्षा बजट में 10 प्रतिशत का इजाफा करना चाहते हैं और इसके लिए वह दूसरी मदों में कटौती करना चाहते हैं।                

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!