Subscribe Now!

चीन की भारत को खुली चुनौती

  • चीन की भारत को खुली चुनौती
You Are HereNational
Sunday, January 21, 2018-5:14 PM

बीजिंगः डोकलाम मुद्दे को लेकर भारत और चीन में एक बार फिर विवाद की स्थिति बनती नजर आ रही है। हालांकि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि समझौते के बाद सेना जिस स्थिति में आई थीं, वह बरकरार है। 

उनसे पूछा गया था कि क्या चीन ने फिर से इस इलाके में कोई गतिविधि शुरू की है। उन्होंने कयासों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यथास्थिति कायम है  लेकिन चीन ने  अपने एक बयान में भारत को खुली चुनौता देते हुए कहा है कि कि वो डोकलाम में भविष्य में भी आधारभूत संरचनाओं का निर्माण करता रहेगा और चीनी सीमा में निर्माण कार्य होने पर भारत को टिप्पणी करने की कोई जरूरत नहीं है।

बता दें कि उपग्रह द्वारा जारी कुछ तस्वीरों में कथित रूप से ऐसी तस्वीरें आई हैं, जिनमें चीन पिछले वर्ष भारत-चीन सैनिकों के बीच डोकलाम में विवादित स्थान से 81 मीटर पीछे बड़े स्तर पर निर्माण कार्य कर रहा है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने उन तस्वीरों के बारे में पूछने पर कहा कि वे इन तस्वीरों के बारे में विस्तार से कुछ नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस प्रकार की तस्वीरें किसने जारी की हैं।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You