विश्व अंडर 16 शतरंज ओलंपियाड - रूस खिताब की ओर ,भारत दूसरे स्थान पर कायम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Dec, 2017 09:29 PM

world youth under 16 chess olympiad 2017

अहमदाबाद ,गुजरात , (निकलेश जैन )  एक दिन के बाद शुरू हुए विश्व अंडर 16 शतरंज ओलंपियाड में आज का दिन दो बाते साफ कर गया की एक तो अब रूस को रोकना किसी के बस की बात नहीं और दूसरा अब भारत भी दूसरे स्थान का सबसे मजबूत दावेदार बनकर उभर गया है । आज रूस नें...

अहमदाबाद ,गुजरात , (निकलेश जैन )  एक दिन के बाद शुरू हुए विश्व अंडर 16 शतरंज ओलंपियाड में आज का दिन दो बाते साफ कर गया की एक तो अब रूस को रोकना किसी के बस की बात नहीं और दूसरा अब भारत भी दूसरे स्थान का सबसे मजबूत दावेदार बनकर उभर गया है । आज रूस नें पहले एकतरफा अंदाज मे ईरान को 3-1 से पराजित कर दिया  तो दूसरे राउंड मे टर्की को 3-1 से हराकर लगातार अपनी सातवी जीत दर्ज कर दी और इसके साथ ही अब वह 14 अंक के साथ अपने लक्ष्य की ओर बहुत ही मजबूती से आगे बढ़ गया है । 

बात करे भारत ए ( इंडिया ग्रीन ) की तो आज पहले तो छठे राउंड में उन्होने भारत बी ( इंडिया रेड ) को 3.5-0.5 से पराजित करते हुए वापसी की । इस मैच मे आर्यन चोपड़ा नें राजदीप सरकार को ,प्रग्गानंधा ने एस जयकुमार को , इनयान पी नें हर्षिता गुदांती को पराजित कर दिया । जबकि निहाल सरीन नें अर्जुन एरगासी से ड्रॉ खेला । 

सातवे  राउंड में भारत ए नें बेलारूस को 3-1 से पराजित कर लय हासिल कर ली है । इस मैच में प्रग्गानंधा ,इनयान पी और वैशाली नें अपने मैच जीतकर भारत को जीत दिला दी । 

सात राउंड के बाद रूस 14 अंक लेकर पहले ,भारत ए 11 अंक लेकर दूसरे ,10 अंक के साथ अर्मेनिया और ईरान तीसरे स्थान पर चल रहे है । 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!