रोटी, कपड़ा और मकान है सरकार की पहली प्राथमिकता

Edited By ,Updated: 10 Sep, 2016 12:15 AM

food clothing and shelter is the first priority of government

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता की बुनियादी जरूरतें- रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, दवाई और रोजगार...

शहडोल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता की बुनियादी जरूरतें- रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, दवाई और रोजगार का इंतजाम राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। चौहान ने यह बात जिले के गौहपारू जनपद पंचायत के ग्राम देवगवां में जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर व्यक्ति के पास अपना स्वयं का मकान हो इसके लिये भूमिहीनों को आवासीय पट्टे और आगामी 3 वर्ष में मकान बनाने के लिए अनुदान उपलब्ध करवाने की योजना का राज्य सरकार ने क्रियान्वित करने का फैसला किया है।
 
मुख्यमंत्री ने ग्रामीणजनों से आग्रह किया कि वे बच्चों को आवश्यक रूप से पढ़ाए। उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों में पोषण आहार का निर्माण महिलाओं के स्व-सहायता समूहों के माध्यम से करवाया जाएगा। उन्होंने जनसमस्याओं के निराकरण के लिये देवगवां में शिविर लगाने के निर्देश दिए। इस मौके पर चौहान ने देवगढ़ में माध्यमिक शाला का हाईस्कूल में उन्नयन करने, खेल मैदान, पंचायत भवन और बैगा बस्ती में सीसी रोड के निर्माण किए जाने की घोषणा की। ग्रामीणों की मांग पर दानव बाबा में शिवरात्रि पर्व पर 3 दिवसीय मेला आयोजित करने की भी घोषणा की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!