ऑनर किलिंग: दुपट्टे से कस दिया गला, बहन के शव को घसीटता हुआ ले गया खेत में

Edited By ,Updated: 13 Jun, 2016 03:19 PM

honor killing in madhya pradesh

मध्य प्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय में एक ही गोत्र में शादी करने पर एक भाई ने अपनी सगी छोटी बहन की गला घोंट कर हत्या कर दी।

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय में एक ही गोत्र में शादी करने पर एक भाई ने अपनी सगी छोटी बहन की गला घोंट कर हत्या कर दी। बहन ने प्रेम-प्रसंग के बाद घरवालों से छिप कर अपने प्रेमी से अदालत में शादी कर ली थी। इससे नाराज युवती का भाई उसे विधिवत शादी के नाम पर लेकर आया और बाद में गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। नीमच सिटी पुलिस सूत्रों के अनुसार जिला मुख्यालय से लगभग 12 किलोमीटर दूर गांव सेमली चन्द्रावत निवासी भगवती कुंवर राजपूत (20) नीमच में पढऩे आती थी। इसी दौरान नीमच निवासी बस कंडक्टर शैलेन्द्र सिसौदिया (22) से उसके प्रेम संबंध स्थापित हो गए।

दो साल से चल रहे इस रिश्ते के बाद दोनों ने 6 जून को मनासा कोर्ट में शादी कर ली लेकिन इसकी जानकारी भगवती के घरवालों को नहीं थी। अगले ही दिन भगवती के भाई कुलदीप राजपूत (22) को इस शादी के बारे में पता लगा तो उसने अपनी बहन को लड़के के खिलाफ दबाव पूर्वक शादी करने की रिपोर्ट लिखाने को कहा। इस पर भगवती नहीं मानी और आठ जून को पढऩे के बहाने नीमच आकर अपने पति के घर आ गई।

पुलिस के मुताबिक इसी दिन शाम को भगवती का भाई कुलदीप राजपूत समाज के कई लोगों को साथ लेकर शैलेन्द्र के घर आया। उसने एक साजिश के तहत शैलेंद्र से कहा कि हम गोत्र से चन्द्रावत हैं, ऐसे में लड़की की शादी सिसौदिया राजपूत के यहां नहीं कर सकते। उसने वर पक्ष से कहा कि दोनों ने अदालत में शादी कर ली है, इसलिए अब हम लड़की को अपने साथ ले जाते है और इसे किसी दूसरे गोत्र के व्यक्ति के यहां गोद देकर तुम्हारे समाज के सामने 15 दिन में दोनों की शादी कर देंगे।

पुलिस ने कुलदीप के हवाले से बताया कि इस आश्वासन पर भरोसा कर शैलेन्द्र ने भगवती को उसके भाई के साथ भेज दिया। इसके बाद शनिवार 11 जून की रात कुलदीप अपनी बहन को अपने खेत पर ले गया और वहां फिर उस पर इस बात के लिए दबाव बनाने लगा कि वह शैलेन्द्र के साथ शादी को नकारे और उसके खिलाफ दबाव बनाने की पुलिस में रिपोर्ट करवाने थाने चले।

भगवती इसके लिए रुकी नहीं तो गुस्साए कुलदीप ने बहन का गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद वह अपने घर गया और पिता को सारी बात बताई। पिता के कहने पर कुलदीप ने शनिवार और रविवार की दरमियानी रात पुलिस थाने जाकर आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने शव बरामद कर आरोपी को धारा 302 में गिरफ्तार कर लिया। वहीं वर पक्ष ने अब स्वयं को भी खतरा होने की आंशका जताई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!