Gupta Navratri 2020: भारी मुनाफे से दुकान का गल्ला भर देंगे ये उपाय

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jun, 2020 07:13 AM

gupta navaratri

हिंदू पंचांग के अनुसार आषाढ़ मास के शुक्लपक्ष पक्ष की प्रतिपदा तिथि से लेकर नवमी तिथि तक गुप्त नवरात्रि मनाने का विधान है। जैसे नवरात्रि में नवदुर्गा यानि देवी के नौ रूपों की पूजा करने का विधान है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Gupta Navratri 2020: हिंदू पंचांग के अनुसार आषाढ़ मास के शुक्लपक्ष पक्ष की प्रतिपदा तिथि से लेकर नवमी तिथि तक गुप्त नवरात्रि मनाने का विधान है। जैसे नवरात्रि में नवदुर्गा यानि देवी के नौ रूपों की पूजा करने का विधान है। वैसे ही गुप्त नवरात्र में दस महाविद्याओं की पूजा होती है। आज सोमवार, 22 जून से गुप्त नवरात्रि का आरंभ हो रहा है। इन नौ दिनों में खास उपाय करने से देवी मां का आशिष प्राप्त करने के साथ-साथ आर्थिक संपन्नता स्थायी रूप से प्राप्त की जा सकती है।

PunjabKesari Gupta Navaratri
यदि व्यापार में घाटा पड़ रहा है या अपेक्षानुसार ठीक नहीं चल रहा है तो आप किसी भी गुप्त नवरात्रि की प्रात: अपने घर के पूजा स्थान पर स्नानादि से निवृत्त होकर एक पटड़े पर लाल रेशमी कपड़ा बिछाएं। इस पर 11 गोमती चक्र और 3 लघु नारियल रखें । रुद्राक्ष या स्फटिक की माला से यह मंत्र पढ़ते जाएं :  

‘ऐं क्लीं श्रीं’

PunjabKesari Gupta Navaratri
इसकी 11 माला करने के बाद, पोटली बांध कर अपनी दुकान या आफिस के मुख्य द्वार पर किसी ऊंचे स्थान पर टांग दें । इसके अलावा आप दक्षिणावर्ती शंख में चावल भर कर लाल वस्त्र में लपेट कर पूजा स्थान पर किसी सुयोग्य कर्मकांडी द्वारा शुद्धि करवा के इस मंत्र से अभिमंत्रित करवा के स्थापित करवा दें। 

 ‘ओम् ऐं सर्वकार्यसिद्धि कुरु  कुरु स्वाहा’ 

PunjabKesari Gupta Navaratri
आप देखेंगे कि गुप्त नवरात्रि में किए गए इस प्रयोग द्वारा आपके व्यवसाय में सुख, समृद्धि, शांति व हरित क्रांति का आगमन होने लगेगा । इसके अलावा आप स्वयं इस मंत्र का जाप धन वृद्धि हेतु वैसे तो प्रतिदिन कर सकते हैं परंतु गुप्त नवरात्रि में इसका महत्व कुछ और ही बढ़ जाता है ।

 ‘ओम् श्रीं श्री ययै शिव कुबेराय श्रीं ओम् नम:’   

PunjabKesari Gupta Navaratri

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!