दिन-रात मेहनत करने पर भी हैं परेशान, छप्पड़ फाड़ पाएं खुशियां और धन

  • दिन-रात मेहनत करने पर भी हैं परेशान, छप्पड़ फाड़ पाएं खुशियां और धन
You Are HereMantra Bhajan Arti
Thursday, October 06, 2016-10:23 AM

लक्ष्मी कृपा पाने के लिए व्यक्ति दिन-रात मेहनत करता है लेकिन फिर भी जेब खाली रहती है। अनचाहे खर्चों का बोझ, घर में कलेश, आए दिन किसी न किसी पारिवारिक सदस्य का रोगों की चपेट में आना ऐसा हो रहा है तो आपको आवश्यकता है कुछ सफलता के स्त्रोत अपनाने की


* पीपल के पेड़ पर हर शनिवार काले तिल मिलाकर जल चढ़ाएं। धन से संबंधित आपकी जो भी समस्या है वह उसकी जड़ का ध्यान करते हुए बोलें, शीघ्र ही धनवान बनेंगे।


* शुक्रवार को लक्ष्मी मंदिर में कंजकों और सुहागन महिलाओं को खीर बांटे। 


* ब्रह्ममुहूत में पीपल पर जल, चावल और कुमकुम अर्पित करें, जीवन में जो भी संकट चल रहा है उसे खत्म करने की प्रार्थना करें। मन ही मन अपनी श्रद्धा के अनुसार ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप करें और घर को लौट आएं। वापिस मुड़ कर नहीं देखें।

* श्री हरि विष्णु-लक्ष्मी मंदिर में जाकर केसर अर्पित करें और जीवन में आए संकट को जगत माता-पिता को कहें। संकट दूर होने पर अपनी क्षमता के अनुसार प्रसाद चढ़ाएं।   


* लक्ष्मी जी चंचला हैं, एक स्थान पर नहीं टिकतीं लेकिन जहां उनके पुत्रों का नाम जाप किया जाता है वहां वह सदा निवास करती हैं। प्रतिदिन देवी लक्ष्मी के पुत्रों का नाम स्मरण करना चाहिए, संभव न हो तो शुक्रवार को अवश्य करें। धन दिलाने वाले 18 पुत्रों के नाम इस तरह हैं-  
- ॐ देवसखाय नम:
- ॐ चिक्लीताय नम:
- ॐ आनन्दाय नम:
- ॐ कर्दमाय नम:
- ॐ श्रीप्रदाय नम:
- ॐ जातवेदाय नम:
- ॐ अनुरागाय नम:
- ॐ सम्वादाय नम:
- ॐ विजयाय नम:
- ॐ वल्लभाय नम:
- ॐ मदाय नम:
- ॐ हर्षाय नम:
- ॐ बलाय नम:
- ॐ तेजसे नम:
- ॐ दमकाय नम
- ॐ सलिलाय नम:
- ॐ गुग्गुलाय नम:
- ॐ कुरूण्टकाय नम:
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You