अब आप हो सकते हैं मालामाल, शरद पूर्णिमा पर बरसेगा धन छप्‍पर फाड़के

  • अब आप हो सकते हैं मालामाल, शरद पूर्णिमा पर बरसेगा धन छप्‍पर फाड़के
You Are HereMantra Bhajan Arti
Thursday, October 13, 2016-3:08 PM

शरद पूर्णिमा की रात जब आसमान में चांदनी का शासन होता है, उस समय मां लक्ष्मी का पूजन कर उनसे वरदान पाने का सुनहरी मौका आ गया है। 15 अक्टूबर शनिवार को आए इस मौके का पूरा लाभ उठाएं।


लक्ष्मी पूजा घर के पूजा स्थल या तिजोरी रखने वाले स्थान पर करनी चाहिए, व्यापारियों को अपनी तिजोरी के स्थान पर पूजन करना चाहिए। उक्त स्थान को गंगा जल से पवित्र करके शुद्ध कर लेना चाहिए, द्वार व कक्ष में रंगोली को बनाना चाहिए, देवी लक्ष्मी को रंगोली अत्यंत प्रिय है। सांयकल में लक्ष्मी पूजन समय स्नानादि से निवृत्त होकर स्वच्छ वस्त्रों को धारण करना चाहिए विनियोग द्वारा पूजन क्रम आरंभ करें।


मां लक्ष्मी को सुपारी बहुत लुभाती है। यह धन लाभ और सौभाग्य की सूचक है। शास्त्रों के अनुसार सुपारी चमत्कारी होती है।


*  लक्ष्मी पूजा के उपरांत सुपारी पर लाल धागा लपेट कर उसका अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि से पूजन करके उसे तिजोरी में रखें।


* कारोबार में उन्नति एवं वृद्धि के लिए शनिवार की रात एक सुपारी को एक सिक्के के साथ पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। रविवार की सुबह पीपल का एक पत्ता तोड़ कर तिजोरी में रख दें। सिद्ध सुपारी को तिजोरी में रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती। 

* शनिवार की रात तकरीबन 09:00 बजे से 10:30 बजे के बीच गुलाबी कपड़े पहनें और गुलाबी आसान का प्रयोग करें। गुलाबी कपड़े पर श्रीयंत्र और अष्ट लक्ष्मी का चित्र स्थापित करें। किसी भी थाली में गाय के घी के 8 दीपक जलाएं। गुलाब की अगरबत्ती जलाएं। लाल फूलो की माला चढ़ाएं। मावे की बर्फी का भोग लगाएं। अष्टगंध से श्रीयंत्र और अष्ट लक्ष्मी के चित्र पर तिलक करें और कमलगट्टे हाथ में लेकर इस मंत्र का यथासंभव जाप करें।

 
मंत्र: ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा।।

 
जाप पूरा होने के बाद आठों दीपक घर की आठ दिशाओं में लगा दें तथा कमलगट्टे घर की तिजोरी में स्थापित करें। इस उपाय से जीवन के आठों वर्गों में सफलता प्राप्त होगी। 


विधिवत रुप से श्री महालक्ष्मी का पूजन करने के बाद हाथ जोड़कर प्रार्थना करनी चाहिए। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी और मां लक्ष्मी की कृपा अवश्य प्राप्त होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You