ऑयली स्किन होने के भी है बड़े फायदे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Mar, 2016 02:16 PM

oily skin is also big advantages of having

क्या आपका चेहरा ऑयली है, तो आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि ऑयली चेहरे के भी अपने अलग फायदे हैं। ऑयली चेहरे को किसी भी क्रीम या मॉइस्चराइजर की जरुरत नहीं है...

क्या आपका चेहरा ऑयली है, तो आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि ऑयली चेहरे के भी अपने अलग फायदे हैं। ऑयली चेहरे को किसी भी क्रीम या मॉइस्चराइजर की जरुरत नहीं है। जिनकी स्किन ऑयली होती है उनकी ज्यादा उम्र होने का पता नहीं चलता क्योंकि ऑयली स्किन पर झुर्रियां जल्द नहीं आती। इसके अलावा ऑयली स्किन हमेशा स्मूथ और कोमल नज़र आती है। ऑयली चेहरे होने के कई बडे़-बडे़ फायदे हैं, जिन्हें लोग कम ही जानते हैं।

 

मेकअप करने में आसानी 

ब्यूटी एक्‍सपर्ट्स ऑयली स्किन पर वर्क करना काफी अच्छा मानते है क्योंकि मेकअप करने से पहले आपकी स्किन पर ऑयल जरुर होना चाहिए जिससे मेकअप अच्छी तरह से चेहरे पर चिपक सके और लंबे समय तक टिका रह सके। यह मेकअप को बैलेंस करने में भी मदद करता है।

 

ग्लो रहें बरकरार

चेहरे को धोने के कुछ ही देर के बाद चेहरे पर ऑयल आ जाता है, जो कि आपके चेहरे पर चमक भर देता है। इससे आपको अपने चेहरे पर ग्लो भरने के लिए किसी भी क्रीम की कोई आवश्यकता नहीं पड़ती।

 

झुर्रियों रखें दूर  

जिनकी स्किन ऑयली होती है उनकी उम्र ढलने के बावजूद भी उनके चेहरे पर जल्दी झुर्रियां नहीं पड़ती। इससे वह हर वक्त जवान दिखते हैं और साथ ही उनकी स्किन में नमी हर वक्त बरकरार रहती है।

 

सर्दियों में प्राकृतिक नमी

आपको बाजार से महंगे मॉइस्चराइजर या क्रीम खरीदने की जरुर नहीं क्योंकि आपके चेहरे के पास प्राकृतिक नमी पैदा करने की क्षमता है। यह प्राकृतिक नमी आपके चेहरे की से रक्षा करता है और चेहरे को रूखेपन से बचाता है।

 

प्राकृतिक एंटी ऑक्सीडेंट

स्किन में ऑयल ग्लैंड विटामिन ई का सिकरीशन करता है जो कि एक प्राकृतिक एंटी ऑक्सीडेंट होता है। यह कड़ी धूप, वायु प्रदूषण और ठंडे मौसम से त्वचा की रक्षा करता है।

 

  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!