Subscribe Now!

10 आसियान नेताओं के लिए 10 मंत्रियों की जरूरत

  • 10 आसियान नेताओं के लिए 10 मंत्रियों की जरूरत
You Are HereNational
Sunday, January 21, 2018-8:59 AM

नेशनल डेस्कः मोदी सरकार के 37 राज्य मंत्रियों (एम.ओ.एस.) में से 10 सबसे अधिक सक्षम राज्य मंत्रियों की तलाश की जा रही है जिन्हें 10 आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों/प्रधानमंत्रियों की भारत यात्रा पर उनके साथ रखा जा सके। प्रोटोकाल के अनुसार 10 आसियान देशों के सभी प्रमुखों के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाना है इसलिए ऐसे मंत्रियों का रैंक भी एक ही होना चाहिए और किसी भी स्वतंत्र प्रभार या कैबिनेट रैंक के राज्य मंत्री को उनके साथ नहीं जोड़ा जाएगा।

इन 10 राज्य मंत्रियों का प्रधानमंत्री खुद सावधानीपूर्वक चयन कर रहे हैं क्योंकि यह पहली बार है कि 10 देशों के प्रमुख राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के मुख्यातिथि होंगे। ये राज्य मंत्री अपने सम्बद्ध प्रमुख के साथ तब तक रहेंगे जब तक वे भारत के अतिथि बने रहेंगे। ये राष्ट्राध्यक्ष और प्रधानमंत्री 25 जनवरी को आसियान शिखर सम्मेलन में भी शामिल होंगे। मोदी चाहते हैं कि 2018 का गणतंत्र दिवस समारोह वर्षों तक याद रहे।

रक्षा और विदेश मंत्रालय स्थिति से निपटने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री निजी तौर पर सभी प्रबंधों की निगरानी कर रहे हैं। यहां तक कि राजपथ स्थल पर मंच पर बैठने की स्थिति भी मोदी द्वारा निजी तौर पर तैयार की जा रही है। इन मंत्रियों में एम.जे. अकबर, विजय गोयल, अनुप्रिया पटेल, पी.पी. चौधरी, सत्यपाल सिंह, एस.एस. आहलूवालिया, जयंत सिन्हा और अन्य शामिल हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You