नोटबंदी के साइडइफेक्टः दहेज की मांग पूरी न होने पर दो दिन पहले तोड़ी शादी

You Are HereNcr
Thursday, November 24, 2016-10:56 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा काले धन और भष्टाचार पर लगाम लगाने व नोटबंदी के फैसले को जहां साहसिक कदम माना जा रहा है वहीं आम लोगों को पुराने नोटों को बदलाने और नई करंसी के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसका सीधा असर शादियों में भी देखने को मिल रहा है। वहीं एक मामला दिल्ली के जगत पूरी इलाके में सामने आया है जहां दहेज के लोभियों ने मांग पूरी न होने के कारण शादी के दो दिन पहले लड़की से रिश्ता तोड़ दिया।

दिल्ली के जगतपुरी की रहने वाली 25 वर्षीय लड़की का आठ महीने पहले नोएडा के रहने वाले कुनाल के साथ रिश्ता तय हुआ था। दोनों की शादी 25 नवंबर को होनी थी। लड़के वालों ने शादी के लिए लड़की वालों से कार, ज्वैलरी और भारी कैश की डिमांड की थी लेकिन नोटबंदी के चलते लड़की वाले उनकी सभी डिमॉड पूरी नहीं कर सके।

लड़की के पिता ने बताया कि हमें नोटबंदी के कारण काफी दिक्कत हुई लेकिन फिर भी हमने बेटी की शादी के लिए सिर्फ ढाई लाख तक बैंक से निकलवा पाए। शादी के दो दिन पहले लड़के वालों को मांग पूरी न होने का पता लगने पर उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया। लड़की वालों ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवा दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You