युवक के पेट से निकले 263 सिक्के और 150 लोहे की कीलें, डॉक्टर भी हैरान

  • युवक के पेट से निकले 263 सिक्के और 150 लोहे की कीलें, डॉक्टर भी हैरान
You Are HereNational
Sunday, November 26, 2017-2:54 PM

भोपालः मध्यप्रदेश के रीवा जिले में चौंका देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक युवक के पेट में जब काफी तेज दर्द हुआ तो उसके घरवाले परेशान हो गए। जब युवक को डॉक्टर के पास ले जाया गया तो वो भी हैरान रह गया। युवक के पेट का ऑप्रेशन किया तो उसके पेट से 150 लोहे की कीलें, 263 सिक्के, कुत्ते को बांधने वाली 1 स्टील की चेन, सेफ्टी पिन्स और लंबी मेडल की छड़ निकली। इस सबके बीच जो हैरान करने वाली बात थी वो यह कि युवक को यह सब चीजें खाने का शौक था। डॉक्टरों के मुताबिक युवक डिप्रेशन का शिकार था और इसी के चलते उसे मेटल निगलने की आदत हो गई।

युवक के परिजन भी यह सब जानकार दंग रह गए क्योंकि उनको इस बात की भनक तक नहीं लगी कि उनका बेटा यह सब चीजें खा रहा है। युवक के परिजनों ने बताया कि पिछले 6 महीने से उनके जिले का एक डॉक्टर बेटे का टीबी का इलाज कर रहा था लेकिन जब उसे कोई फर्क नहीं पड़ा और पेट दर्द बढ़ता ही गया तो वे उसे रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां जब डॉक्टरों ने उसका एक्स-रे किया तो वे लोग खुद भी हैरान रह गए।

सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. एपीएस गहरवार ने कहा कि युवक की सर्जरी करना बहुत जोखिम से भरा था लेकिन डॉक्टर्स के सामने और कोई रास्ता नहीं था। जब उन्होंने सर्जरी की तो युवक के पेट से 2,000 रुपए के 1, 2 और 5 के सिक्के निकले। फिलहाल युवक की हालत स्थिर है और अस्पताल में है। डॉक्टरों के मुताबिक अभी हम यह नहीं कह सकते कि युवक खतरे से बाहर है। जब तक वो पूरी तरह से नार्मल न हो जाए।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You