जन्मदिन से एक दिन पहले शहीद हुआ जवान, पिता बोले- बेटा देश के लिए कुर्बान, बदला लें

You Are HereRajasthan
Wednesday, November 23, 2016-12:22 PM

जोधपुर: मंगलवार सुबह पाकिस्तान की बैट (बार्डर एक्शन टीम) ने घात लगाकर कुपवाड़ा जिले के माछिल सैक्टर में हमला किया। इस हमले में गश्त कर रहे 57 आरआर के 3 जवान शहीद हो गए, पाकिस्तान की बैट ने इन शहीद जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। शहीद जवानों में जोधपुर जिले की शेरगढ़ तहसील के खीरजां खास गांव के प्रभुसिंह भी थे। प्रभूसिंह अपने जन्मदिन के महज एक दिन पहले कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में शहीद हुए।

सैन्य सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानियों ने घात लगाकर हमला करने के बाद प्रभूसिंह का शव क्षत-विक्षत कर दिया। 13 राजपुताना राइफल्स के प्रभूसिंह इन दिनों 57 नेशनल रायफल में तैनात थे। मंगलवार को वे अपने दो साथियों के साथ पेट्रोलिंग कर रहे थे और अपनी टीम को वे ही लीड कर रहे थे। इसी दौरान उनपर हमला हुआ था। सेना ने कहा कि पाक को इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हमले के बाद पूरे इलाके को घेरकर सर्च आॅपरेशन चलाया गया लेकिन घुसपैठिए भाग चुके थे।

भारत को देना चाहिए इसका सख्त जवाब
शहीद हुए जवान प्रभु सिंह के पिता चंद सिंह ने कहा कि भारत को इसका सख्त जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने अपना इकलौता बेटा खोया है। उन लोगों को सबक सिखाने के लिए मैं फिर से आर्मी ज्वाइन करना चाहूंगा। चंद सिंह ने कहा कि मैंने देश के लिए अपना बेटा कुर्बान कर दिया। बता दें कि 29 अक्तूबर को भी माछिल सेक्टर में ही पाकिस्तानी सेना ने एक भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की थी। उससे पहले 29 सितंबर को पाक ऑक्युपाइड कश्मीर में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ऐसे हमलों में बढ़ोतरी हुई है। लाइन अॉफ कंट्रोल पर आए दिन इंडिसन पोस्ट पर पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी की जा रही है। स्ट्राइक के बाद इन हमलों में अब तक सेना के 13 और बीएसएफ के पांच जवान शहीद हो चुके हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You