नोटबंदी से लोगों को महीनेभर तक तकलीफ हो सकती है: राजनाथ

  • नोटबंदी से लोगों को महीनेभर तक तकलीफ हो सकती है: राजनाथ
You Are HereHaryana
Wednesday, November 16, 2016-6:11 PM

 रेवाड़ी: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज स्वीकार किया कि पांच सौ और एक हजार रुपए के नोटों को बंद करने से महीनेभर तक लोगों को तकलीफ हो सकती है लेकिन इसके दूरगामी परिणाम होंगे। सिंह ने यहां शहीद सम्मान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमनें राजनीतिक आजादी तो हासिल कर ली थी लेकिन आर्थिक और सामाजिक आजादी हासिल करना बाकी है। उन्होंने नोटबंदी के मामले पर विपक्षी दलों के विरोध की आलोचना करते हुए कहा कि राजनीति में सुचिता और पवित्रता लाने के साथ-साथ भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करना जरूरी हैं। 
 

उन्होंने कहा कि अगले 15 वर्षों में भारत को दुनिया की आर्थिक ताकत बनने से कोई नहीं रोक सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यवस्था परिवर्तन का अभियान शुरू किया है जिसे हमारी सरकार आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के चंदा प्राप्त करने में पादर्शिता होनी चाहिए। हमारी सरकार व्यवस्था परिवर्तन के अभियान को आगे बढ़ा रही है, जिससे भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं रहे।
 

केंद्रीय गृह मंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा करते हुए पाकिस्तान पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि हमारे स्वाभिमान पर कोई चोट पहुंचाएगा तो हम इसका मुहंतोड़ जवाब देंगे और हमारी सेना के जवानों ने ऐसा करके भी दिखा दिया है। उन्होंने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि आतंकवाद कायरों का मजबूत हथियार होता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You